T Raja Singh and Nitesh Rane

Loading

मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) के सोलापुर (Solapur) में ‘हिंदू जन आक्रोश’ रैली (Hindu Jan Akrosh Rally) के दौरान कथित नफरत भरे भाषणों के लिए भाजपा विधायक नितेश राणे (Nitesh Rane) और तेलंगाना से पार्टी विधायक टी. राजा सिंह (T. Raja Singh) एवं अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। एक पुलिस अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी।

जेल रोड पुलिस स्टेशन के अधिकारी ने कहा कि रैली शनिवार को राजेंद्र चौक और कन्ना चौक के बीच आयोजित की गई थी, और इसमें ‘सकल हिंदू समाज’ के नेताओं ने भी भाग लिया था, जिसके पदाधिकारियों का नाम भी प्राथमिकी में शामिल है।

अधिकारी ने बताया कि जहां राणे ने “जिहादियों” और मस्जिदों के विध्वंस का जिक्र किया, वहीं हैदराबाद के गोशामहल से विधायक सिंह ने कथित तौर पर “लव जिहाद” पर आपत्तिजनक बयान दिए। उन्होंने कहा, “हमने राणे, राजा सिंह, सकल हिंदू समाज के पदाधिकारी सुधाकर महादेव बहिरवाडे और 8-10 अन्य पर भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।”

अधिकारी ने बताया कि मामला धारा 153ए (धर्म के आधार पर दो समूहों के बीच दुश्मनी पैदा करना), 295ए (धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए जानबूझकर और दुर्भावनापूर्ण तरीके से किया गया कृत्य) समेत प्रासंगिक धाराओं के तहत दर्ज किया गया है। (एजेंसी)