Congress
File Photo

    मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) में एक साथ सरकार चल रही कांग्रेस (Congress) और शिवसेना (Shivsena) में सब कुछ सही नहीं चल रहा है। मुंबई में 28 दिसंबर लप राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की प्रस्तावित रैली को अनुमति नहीं मिलने पर कांग्रेस बृहन्मुम्बई महानगरपालिका (Brihanmumbai Municipal Corporation) के विरुद्ध बॉम्बे हाईकोर्ट (Bombay High Court) पहुंच गई है। कांग्रेस की इस याचिका पर अदालत कल सुनवाई कर सकती है। 

    दरअसल, आगामी बीएमसी चुनाव के लिए कांग्रेस लगातार तैयारिओं में लगी हुई है। इसी मद्देनजर कांग्रेस ने 28 दिसंबर को राहुल गांधी की बड़ी रैली करने की कार्यक्रम बनाया था। जिसकी मंजूरी के लिए कांग्रेस नेताओं ने बीएमसी, मुंबई पुलिस ने अनुमति मांगी, जिसको देने से इनकार कर दिया। 

    बीएमसी और पुलिस से अनुमति नहीं मिलने पर कांग्रेस सभी के खिलाफ बॉम्बे हाईकोर्ट पहुंच गई है। कांग्रेस की इस याचिका पर अदालत कल सुनवाई कर सकती है। 

    हमें नहीं पता क्यों नहीं दी अनुमति 

    इस मामले पर मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष भाई जगताप ने कहा, “हमें समझ में नहीं आता कि हमें अनुमति क्यों नहीं दी जाती है? यदि वे कोविड के बारे में चिंतित हैं, तो हमने उन्हें अपने पत्र में पहले ही बता दिया है कि हम कोविड के दिशानिर्देशों का पालन करेंगे। चूंकि अब ज्यादा समय नहीं बचा है, हमें अनुमति के लिए अदालत का दरवाजा खटखटाना पड़ा।”