Sharad Pawar apologized to the people of Amravati
शरद पवार (फाइल फोटो)

Loading

सोलापुर: शरद पवार (Sharad Pawar) की NCP पार्टी को लेकर एक बड़ी खबर सामने रही है, जिसने महाराष्ट्र की राजनीति (Maharashtra Politics) में फिर से एक बार हड़कंप मचा दिया है। जी हां सामने आई जानकारी के मुताबिक़, सोलापुर में एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार के कट्टर समर्थक अभिजीत पाटिल (Abhijit Patil) के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज किया है। दरअसल उन पर राज्य सहकारी बैंक से करोड़ों रुपये की धोखाधड़ी (Fraud of Rs 450 crore) करने का आरोप है। अभिजीत पाटिल के खिलाफ मामला दर्ज होते ही सोलापुर (Solapur) जिले की चीनी मिलों में हड़कंप मच गया है। आइए जानते है पूरी खबर विस्तार से.. 

कौन है अभिजीत पाटिल 

जानकारी के लिए आपको बता दें कि अभिजीत पाटिल को शरद पवार के कट्टर समर्थक के रूप में जाना जाता है। आगामी विधानसभा चुनाव में उन्हें पंढरपुर मंगळवेढा निर्वाचन क्षेत्र से उम्मीदवारी मिलने की संभावना है। विठ्ठल सहकारी चीनी फैक्ट्री के 2023 चुनाव में अभिजीत पाटिल का पैनल चुना गया था।

Sharad Pawar
शरद पवार

इसलिए दर्ज हुआ धोखाधड़ी का मामला 

वर्तमान में आपको बता दें कि अभिजीत पाटिल पंढरपुर के पास विट्ठल सहकारी चीनी फैक्ट्री के अध्यक्ष हैं। इस फैक्ट्री के पिछले निदेशक मंडल ने समय-समय पर राज्य सहकारी बैंक से कर्ज लिया था। इस कर्ज की रकम साढ़े चार सौ करोड़ से ज्यादा है। बैंक द्वारा समय-समय पर नोटिस देने के बावजूद निदेशक मंडल ने कर्ज नहीं चुकाया इसलिए, राज्य सहकारी बैंक ने बकाया राशि की वसूली के लिए निदेशक मंडल के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। बैंक की शिकायत के मुताबिक पंढरपुर शहर पुलिस ने अभिजीत पाटिल समेत 20 निदेशकों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। 

अभिजित पाटिल-शरद पवार

अभिजीत पाटिल ने कहा… 

ऐसे में अब अभिजीत पाटिल के खिलाफ मामला दर्ज होते ही जिले में हड़कंप मच गया। इस बीच, विट्ठल फैक्ट्री के अध्यक्ष अभिजीत पाटिल ने प्रतिक्रिया दी है कि राजनीतिक द्वेष के कारण मेरे और निदेशक मंडल के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। ऐसे में अब यह देखना होगा की इस धोखाधड़ी मामलें में शरद पवार की पार्टी NCP की छवि पर क्या असर पड़ेगा।