69 cases JN.1 variant of Covid reported in country till December 25
Representative Image

    Loading

    • मनपा क्षेत्र में सर्वाधिक 118

    चंद्रपुर. नववर्ष के पहले दिन से ही जिले में कोरोनाबाधितों की संख्या में तेजी से वृध्दी हो रही है. आज बुधवार को जिले में 207 कोरोना बाधित दर्ज होने से कोरोना एक्टिव बाधितों की संख्या 638 पर पहुच गयी है. 8 दिन पहले सक्रीय मरिजों की संख्या केवल 60 थी. 8 दिन में यह संख्या 6 गुना बढ गयी. जनवरी महिने में पहली बार 200 से अधिक बाधित मरिजों की संख्या दर्ज होने से चिंता अधिक बढ गयी है. कोरेाना नियमों का समय रहते पालन करने पर संभावित संकटो का सामना करना पड सकता है. 

    दिसम्बर महिने तक चंद्रपुर जिले में कोविड बाधितों की संख्या काफी कम थी. परंतु नववर्ष लगते ही यह आंकडा लगातार बढता ही जा रहा है. चंद्रपुर जिले के बगल में सटे गडचिरोली व नागपुर जिले में भी बाधितों की संख्या तेजी से बढ रही है. इन जिलों में नागरिकों की भीड अधिक होती है. नागपुर में जानेवाले लोगों की संख्या अधिक होती है. चंद्रपुर शहर समेत जिले में कोरेाना नियम व निर्बंधों की ओर अनदेखी की जा रही है. 

    चंद्रपुर मनपा सरहद्द में नागरिक अबतक कोरेाना लहर से बेखौफ है. शहर के गोलबाजार में भीड बढ रही है. दौरान कई लोग बिना मास्क पाए जा रहे है. बाजार में सोशल डिस्टंन्सिंग को ताडताड कर दिया जा रहा है. शहर में धार्मिक व विवाह समारोह शुरू है.  इसमे 50 से अधिक उपस्थित रहते है. साथ ही जिले के बाहर से सर्वाधिक नागरिक विवाह समारोह में शामिल होते है जिससे पिछले कुछ दिनों से बाधितों की संख्या लगातार बढ रही है.  

    जिले में 24 घंटे में 31 बाधितों ने कोरोना पर मात करने से उन्हे अस्पताल से छुट्टी दी गई. तो 207 नए बाधितों में वृध्दी हुवी है. जिले में बुधवार को मृतकों का आकडा जीरो है. स्वास्थ विभाग से प्राप्त रिपोर्ट अनुसार बाधित हुवे मरिजों में चंद्रपुर महानगरपालिका क्षेत्र में 118, चंद्रपुर 18, बल्लारपुर 20, भद्रावती 30, ब्रम्हपुरी 4, नागभीड 4, सिंदेवाही 1, मूल 2, सावली 2, राजुरा 1, चिमूर 2, वरोरा 2 तो कोरपना में 3 बाधित पाए गए. पोंभूर्णा, जिवती व अन्य स्थानों पर बाधितों की संख्या जीरो है. 

    सुचनाओं पर अंमल करने का आह्वान 

    नागरिकों ने कोरोना पुर्णत: समाप्त हुवा है इस मानसिकता से बाहर आकर मास्क का उपयोग, बारबार हाथ धोना व सुरक्षित दूरी रखना आदि त्रिसुत्रों का नियमीत उपयोग कर स्वयं का स्वास्थ तंदुरूस्त रखने तथा पात्र सभी नागरिकों ने पास के केंद्र पर जाकर कोरेाना टिका लेने व प्रशासन द्वारा दिए गए सूचनाओं पर अंमल करने का आह्वान जिलाधिश अजय गुल्हाने ने किया है. 

    मनपा क्षेत्र में 7 दिनों में 370 मरिजों की वृध्दी  

    नववर्ष से कोरोनाबाधितों का ग्राफ लगातार बढ रहा है. अब चंद्रपुर जिले के ग्रामिण क्षेत्र में भी कोरोना की लहरी तेजी से फैल रही है. बुधवार को जिवती व कोरपना तहसील को छोडकर अन्य 13 जिले में बाधित मरिजेां की संख्या दर्ज हुवी है. 5 जनवरी को बाधितों की संख्या 24 थी. 6 जनवरी को 29, 7 जनवरी को 26, 8 जनवरी को 32, 9 जनवरी को 56, 10 जनवरी को 43, 11 जनवरी को 42 व 12 जनवरी को 118 मनपा क्षेत्र में शतक पुर्ण किया है. पिछले सात दिनों में 370 बाधित मरिजों की वृध्दी हुवी है. यह संख्या जिले के अन्य तहसील से अधिक है.