वेकोली के खिलाफ प्रकल्पग्रस्त आंदोलनकारियों की इच्छा मृत्यु की मांग

    Loading

    • 48 घंटे का अल्टीमेटम, अन्यथा आत्मदाह का इशारा 

    चंद्रपुर. सुब्बई चिंचोली के 205 प्रकल्पग्रस्त किसानों ने आर्थिक मुआवजा व नोकरी की मांग को लेकर पिछले महिनाभर से नागपुर के संविधान चौक में आंदोलन शुरू किया है. आंदेालन की दखल नही लेने पर प्रकल्पग्रस्त आक्रमक हुवे है. वेकोलि को 48 घंटे का अल्टीमेटम दिया है. अथवा आत्मदाह का इशारा दिया है. 

    राजुरा तहसील के चिंचोली के 205 किसानों की खेतजमीन वेकोलि ने अधिग्रहित की है. उस खेती पर सेक्शन 11 लगाकर पिछले 10 वर्ष से किसानों का मजाक उडाया जा रहा है. दौरान दो एकड खेती पर एक नोकरी देने व प्रति एकड 6, 8 व 10 लाख रूपए देने की जनसुनवाई कर वेकोलि ने खेतजमीन अधिग्रहित की. परंतु उसके बाद वेकोलि ने अबतक मुआवजा व नोकरी नही दी. 

    बहुजन रिपब्लिकन सोशालिस्ट पार्टी की ओर से संस्थापक राष्ट्रीय अध्यक्ष एड.  सुरेश माने के मार्गदर्शन में जिला महासचिव सुरेश पाईकराव के नेतृत्व में वेकोली के विरोध में संविधान चौक नागपुर में 30 नवम्बर से आंदोलन व उसके बाद अन्नत्याग आंदोलन शुरू किया है. 

    बीआरएसपी के जिला महासचिव सुरेश पाईकराव के नेतृत्व में नागपुर के सीएमडी कार्यालय के सामने 205 प्रकल्पग्रस्तो ने आंदोलन शुरू किया है. किसानेां को जबतक नोकरी नही दी जाती तब तक आंदोलन पिछे नही लेने की भूमिका ली है. बुधवार को आंदोलन के 30वें दिन आंदोलन तीव्र करते हुवे बुधवार को 48 घंटे का अल्टीमेटम देते हुवे किसानों की मांग मंजुर नही की तो तर एक- एक आंदोलनकर्ता ने आत्मदाह करने का इशारा वेकोली नागपुर, क्षेत्रीय प्रबंधक बल्लारपुर को दिया है. इस समय आंदोलनकर्ता अरुण सोमलकर, संजय चौधरी, रमेश चापले, अभिषेक कुरवटकर आदीं की उपस्थित थे.