3 वर्ष बीत गए किसान कृषि पंप से वंचित

    Loading

    गड़चांदूर. महाराष्ट्र राज्य विद्युत वितरण कंपनी मर्यादित उपकार्यकारी अभियंता के कार्यालय में बिजली कनेक्शन के लिए आवेदन डिमांड भरने के बाद भी संबंधित विभाग द्वारा टालमटोल कर रहा है. किसानों को पिछले 3 वर्षों से कृषि कनेक्शन ना देकर वंचित रखा गया है. संबंधित विभाग तत्काल कृषिपंप को बिजली कनेक्शन दे ऐसी मांग किसान वसंता तुकाराम बांदूरकर ने की है.

    तहसील के बाखर्डी में रहनेवाले किसान वसंता बांदूरकर ने अपने खेत में कृषिपंप के बिजली कनेक्शन के लिए आवेदन किया था. और बैंक में 5748 रुपयों का डिमांड भरा था. परंतु अब तक उसके यहां कृषिपंप को बिजली कनेक्शन नहीं दिया गया है. वें संबंधित विभाग से निरंतर पत्रव्यवहार करते आ रहे है. 3वर्ष की अवधि बीतने के बाद भी महावितरण कंपनी ने उसकी ओर ध्यान नहीं दिया है. कार्यालय की ओर से उसे किसी भी तरह का सही जवाब नहीं दिया जा रहा है.

    बिजली कनेक्शन ना होने से वें अपने खेत में कुएं, बोअर से फसल को जलापूर्ति करने में असमर्थ है. इसकी वजह से उनकी फसलें प्रभावित हो रही है. संबंधित विभाग द्वारा 31 मार्च 2018 के बाद से बिजली कनेक्शन का काम अब तक नहीं किया गया है. राज्य सरकार किसानों के लिए उक्त योजना केवल दिखावा मात्र है क्या ऐसा सवाल किसान ने किया है. 

    इस संदर्भ में महावितरण के संबंधित शाखा अभियंता का कहना है कि किसान ने डिमांड भरा है. कोटेशन तैयार कर वरिष्ठों को मंजूरी के लिए भेजा गया है. 31 मार्च 2018 के बाद से कृषिपंपों को बिजी कनेक्शन नहीं दिया गया है. वरिष्ठ कार्यालय की ओर से एजेंसी की नियुक्ति नहीं किए जाने की बात उन्होने कही है.