गांजे की खेती: 2 लाख से अधिक का माल जब्त

    Loading

    • किसान पर पुलिस की कार्रवाई

    राजुरा: चंद्रपुर जिले के राजुरा तहसील अंतर्गत आनेवाले विरूर स्टेशन पुलिस ने गांजे की खेती करनेवाले एक किसान को गिरफ्तार किया है. राजुरा तहसील के लाईनगुडा गांव में खेत में प्रतिबंधित गांजा वनस्पति की खेती किए जाने की गोपनीय जानकारी पुलिस को मिलने पर पुलिस ने इस सूचना के आधार पर खेत पर छापा मारकर गांजा जब्त कर किसान को गिरफ्तार किया है.

    लाईनगुडा के किसान भिमराव पत्रू मडावी 68 के खेत में गांजा होने की गोपनीय सूचना मिलने पर पुलिस ने छापा मारकर 37 गांजे के पौधों समेत 20 किलो 500 ग्राम गांजा कुल दो लाख 5 हजार रुपये का माल जब्त किया. किसान के खिलाफ विरूर पुलिस थाने में इनडीपीएस कानून 1985 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

    बड़ा आर्थिक फायदा हो इसलिए किसान ने अपने खेत में गांजा उगाया था जबकि गांजा वितरण और उसके उत्पादन पर पाबंदी है. इसके बावजूद किसान  ने अवैध रूप से गांजे की खेती की थी. उसके इस कारनामे की गुप्त सूचना पुलिस को मिल गई. उक्त कार्रवाई जिला पुलिस अधीक्षक अरविंद सालवे, अप्पर पुलिस अधीक्षक अतुल कुलकर्णी,उपविभागीय पुलिस अधिकारी राजा पवार के मार्गदर्शन में विरूर के थानेदार राहुल चव्हाण, नरेश शेंडे, सुरेंद्र काले, रामदास निल्लेवार, प्रवीण जुनघरे, अशोक मडावी, रोशनी घिवे, प्रवीण कांबले, अतुल शहारे ने की.