Mobile Stealin in Chikhali
फ़ाइल फोटो

Loading

  • मृतक के पिता ने पुलिस में दर्ज कराई शिकायत

ब्रम्हपुरी. तहसील के सोनेगांव में मिट्टी खुदाई के दोरान 23 वर्षीय युवक सौरभ ईश्वर दर्वे की मौत हो गई. मृतक के पिता ने बेटे की मृत्यु यह हादसा ना होकर घातपात होने की शिकायत ब्रम्हपुरी पुलिस स्टेशन में दर्ज कराने से तहसील में खलबली मची हुवी है. ब्रम्हपुरी शहर से आठ से दस किलोमीटर दूर सोनेगांव में रात के समय बड़े पैमाने पर मिट्टी और रेत का अवैध खनन चल रहा है. मृतक युवक भी ट्रैक्टर से मिट्टी भरने का काम कर रहा था.

उसका कुछ दिन पहले कामपर एक साथी व मालिक के साथ विवाद हुवा था. लेकिन परिस्थिति अत्यंत गरिब होने के कारण युवक मजबूरन काम पर जा रहा था. लेकिन युवक काम से घर नही लौटा. गांव के लोगों ने बेटे का शासकीय अस्पताल में पोस्टमार्टम होने की जानकारी बेटे को दी. पिता ने अन्यत्र से जानकारी लेने पर बेटे सौरभ की मिट्टी में दबने से मृत्यु होने की जानकारी मिली. जेसीबी की सहायता से शव को निकालकर शासकिय अस्पताल पहुचाने की जानकारी पिता को मिली. 

मिट्टी खोदने वाले मालिक और उसके सहयोगियों ने मृतक के परिवार को कोई सूचना दिए बिना शव को सरकारी अस्पताल ब्रम्हपुरी में भर्ती कराकर अपनी जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ लिया. पिता ने ब्रम्हपुरी थाने में शिकायत दर्ज कराई कि मेरे बेटे की मौत यह हादसा नही बल्की घातपात हुवा है. 

सोनेगांव क्षेत्र अवैध मिट्टी एवं रेत परिवहन के लिए प्रसिद्ध है तथा क्षेत्र में अच्छे स्थानों पर अवैध गौण खनिज खनन एवं परिवहन चल रहा है. इसमें राजनीतिक क्षेत्र के लोग सक्रिय हैं, इसलिए राजस्व के साथ-साथ पुलिस अधिकारी एवं कर्मचारी भी सोनेगांव की अनदेखी करते हैं.