Jayant Savarkar

    Loading

    मुंबई. हिंदुत्व विचारक विनायक दामोदर सावरकर (Vinayak Damodar Savarkar) के पोते ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के खिलाफ स्वतंत्रता सेनानी का कथित तौर पर “अपमान” करने का मामला बृहस्पतिवार को दर्ज कराया। पुलिस ने यह जानकारी दी।

    दिवंगत स्वतंत्रता सेनानी के पोते रंजीत सावरकर ने यहां शिवाजी पार्क थाने में दर्ज करवाई गई शिकायत में यह भी मांग की कि इसी तरह के बयान देने के लिए महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख नाना पटोले पर भी मामला दर्ज किया जाना चाहिए।

    एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि अभी तक कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई है। राहुल गांधी ने बृहस्पतिवार को अपनी ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के दौरान सावरकर पर अंग्रेजों की मदद करने तथा डर की वजह से क्षमा याचना करने का आरोप लगाते हुए उन्हें निशाना बनाना जारी रखा।

    महाराष्ट्र के अकोला जिले के वाडेगांव में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए गांधी ने 1920 के सरकारी रिकॉर्ड से दस्तावेज दिखाए, जिसमें दावा किया गया है कि रिकॉर्ड में सावरकर द्वारा अंग्रेजों को लिखा गया एक पत्र भी है। एक पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई है। हम आगे की जांच कर रहे हैं।” (एजेंसी)