Sudhir mungantiwar

Loading

मुंबई. महाराष्ट्र में कांग्रेस ने मंगलवार को चंद्रपुर लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी उम्मीदवार सुधीर मुनगंटीवार पर “नफरती” भाषण देकर चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करने का आरोप लगाया और मांग की कि उनका नामांकन रद्द किया जाए।

निर्वाचन आयोग (ईसी) को लिखे एक पत्र में, प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता अतुल लोंढे ने कहा कि सोमवार को चुनाव प्रचार के दौरान भाषण देते हुए मुनगंटीवार “नफरत फैलाने, महिलाओं की गरिमा को कम करने, मानहानि, गलत सूचना का प्रसार और विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी पैदा करने” में लगे हुए थे।

उन्होंने पत्र में आरोप लगाया, “ये कार्रवाई न केवल आदर्श आचार संहिता और चुनावी नियमों का उल्लंघन करती हैं, बल्कि नैतिक प्रचार प्रथाओं और लोकतांत्रिक मानदंडों के प्रति घोर उपेक्षा भी दर्शाती हैं।” लोंढे ने मांग की कि चंद्रपुर से राज्य के कैबिनेट मंत्री मुनगंटीवार की उम्मीदवारी रद्द की जाए और उनके भविष्य में चुनाव लड़ने पर प्रतिबंध लगाया जाए।

इस बीच, बेफिक्र मुनगंटीवार ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर पत्र को “शरारत” करार दिया और कहा कि उन्होंने कांग्रेस को 1984 में किए गए अत्याचारों की याद दिलाई, जब वह केंद्र में सत्ता में थी। भाजपा नेता ने कहा, “कांग्रेस अपने किये गये अत्याचारों को जनता से छुपा नहीं सकती। मैं हमेशा कांग्रेस के तानाशाही शासन के खिलाफ बोलूंगा और ऐसी हरकतों से नहीं डरूंगा।” (एजेंसी)