VBA President Prakash Ambedkar
प्रकाश आंबेडकर (फोटो सोर्स: ट्विटर)

प्रकाश आंबेडकर ने महा विकास अघाड़ी और महायुति में मैच फिक्सिंग का आरोप लगाया और कांग्रेस पर निशाना साधा। वहीं, दावा किया कि नरेंद्र मोदी गुजरात बैंक घोटाले में आरोपी है।

Loading

यवतमाल/उमरखेड़. लोकसभा चुनाव 2024 के लिए तमाम राजनीतिक पार्टियां लोकलुभावन वादों के साथ जनता के बीच जा रहे हैं और वोट करने की अपील कर रहे हैं। इसी बीच वंचित बहुजन अघाड़ी (वीबीए) प्रमुख प्रकाश आंबेडकर ने शनिवार को महाराष्ट्र में यवतमाल जिले के उमरखेड़ में एक रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस समेत महाविकास अघाड़ी और महयुति पर निशाना साधा है। साथ ही उन्होंने गुजरात के एक बैंक घोटाले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आरोपी होने का भी दावा किया है।

प्रकाश आंबेडकर ने कहा, “कांग्रेस, उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना और शरद पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरदचंद्र पवार) ने केंद्र की भाजपा सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए महा विकास अघाड़ी गठबंधन बनाया। कांग्रेस संविधान बचाने के लिए वोट मांग रही है। लेकिन जब सीट शेयरिंग की बारी आई तब कांग्रेस की वंचित को 2 से ज्यादा सीट नहीं देने की इच्छा नहीं थी। स्वतंत्र चुनाव लड़ने की घोषणा की तो कांग्रेस अब 2 सीट, 10 सीट देने की बात कर रही है।”

MVA और महायुति में मैच फीक्सिंग
आंबेडकर ने महा विकास अघाड़ी और महायुति में मैच फिक्सिंग का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, “कांग्रेस में लड़ने की ताकत नहीं है इसलिए वह उद्धव ठाकरे के पैरों में गिरी। कल्याण लोकसभा क्षेत्र में ठाकरे गुट का उम्मीदवार कमजोर है। यहां के लोगों का कहना है कि यह उम्मीदवार मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के बेटे श्रीकांत शिंदे के खिलाफ लड़ने में सक्षम नहीं है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले को उम्मीदवारी दी गई लेकिन उसे वापस लिया गया। वहीं, नांदेड़ में कांग्रेस उम्मीदवार 3 दिन डायलिसिस पर रहता है। अब वह अपनी तबियत संभालेगा या प्रचार करेगा? ऐसा लग रहा है कि महा विकास अघाड़ी और महायुति में मैच फिक्सिंग हो गई है।”

मोदी बैंक घोटाले में आरोपी
प्रकाश आंबेडकर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर गंभीर आरोप लगाया है। उन्होंने दावा किया कि पीएम मोदी गुजरात के बैंक घोटाले में आरोपी है। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी जब गुजरात के मुख्यमंत्री थे तब एक बैंक घोटाला हुआ। सात बैंकों में ताले जड़ दिए गए। 14 लोगों पर मामला दर्ज किया गया। इसमें नरेंद्र मोदी का भी नाम शामिल है।