manoj-jarange-patil-allegations-on-devendra-fadnavis-poison-maratha-reservation
देवेन्द्र फडणवीस-मनोज जरांगे पाटिल

Loading

मुंबई. मराठा आरक्षण (Maratha Reservation) के लिए आंदोलन कर रहे मनोज जरांगे (Manoj Jarange) ने महाराष्ट्र (Maharashtra) के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) पर जहर देकर मारने की कोशिश करने का आरोप लगाया था। इसी बीच अब जरांगे ने फिर से फडणवीस पर गंभीर आरोप लगाया है। उन्होंने दावा किया कि फडणवीस महिला कार्यकर्ताओं के जरिए उन्हें मारने की कोशिश कर रहे हैं।

क्या बोले जरांगे

जरांगे ने कहा, “देवेंद्र फडणवीस ने मेरे खिलाफ एक और साजिश रची है। फडणवीस अपने कार्यकर्ताओं द्वारा मुझ पर हमला कराने की तैयारी कर रहे हैं। मैं देखता हूं कि उनका कौन सा कार्यकर्ता मुझ पर हमला करने आता है। इसलिए मैं बाहर आया हूं।”

जरांगे ने कहा, “फडणवीस छत्रपति संभाजीनगर में ही मुझ पर हमला करवाना चाहते थे। फडणवीस कहते हैं कि महिलाओं का सम्मान करना चाहिए। वे छत्रपति के विचार से आगे बढ़ रहे हैं। लेकिन मुझ पर हमले के लिए महिलाओं को भेजा गया। गृह मंत्री का इतने निचले स्तर पर गिरना उचित नहीं है। ऐसा इसलिए किया जा रहा है ताकि मैं मराठा समुदाय को दिए गए 10 फीसदी आरक्षण को स्वीकार कर सकूं। लेकिन देवेन्द्र फड़नवीस ने गलत आदमी से पंगा लिया है। फड़णवीस को ऐसा शोभा नहीं देता।”

‘सलाइन’ के जरिए जहर देने और एनकाउंटर की कोशिश

गौरतलब है कि जरांगे ने पिछले महीने में फडणवीस पर उनकी “हत्या करने” की कोशिश का आरोप लगाया था। उन्होंने दावा किया था कि उन्हें ‘सलाइन’ के जरिए जहर देने की कोशिश की गई थी। साथ ही उन्होंने फडणवीस पर उनका एनकाउंटर करवाने की कोशिश करने का भी आरोप लगाया था। जरांगे के आरोप के बाद फड़णवीस के साथ-साथ भाजपा के अन्य नेता भी काफी आक्रामक हो गए। भाजपा ने जरांगे के आंदोलन की जांच की मांग की थी। इसके बाद विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर ने जरांगे के आंदोलन की जांच एसआईटी से कराने का निर्देश दिया।