DY Patil Hospital
DY Patil Hospital

Loading

नवी मुंबई: डी वाई पाटिल अस्पताल (DY Patil Hospital) भारत में सबसे बड़ा धर्मार्थ अस्पताल है, जिसकी स्थापना 2004 में श्री ज्ञानदेव यशवंतराव पाटिल (Shri Gyandev Yashwantrao Patil) ने की थी, हम इस क्षेत्र में असाधारण स्वास्थ्य सेवाओं के प्रतीक के रूप में कार्यरत हैं। शीर्ष स्तर की चिकित्सा देखभाल प्रदान करने की प्रतिबद्धता के साथ, अस्पताल विभिन्न चिकित्सा आवश्यकताओं को पूरा करने वाली सेवाओं की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है, जिसमें 1500 से अधिक बिस्तर चैरिटी अंतर्गत धर्मार्थ उपचार के लिए समर्पित हैं, जिससे यह सुनिश्चित होता है कि मरीजों को समय पर उपचार- देखभाल मिल सके।

यह उच्च बिस्तर अधिभोग समुदाय की स्वास्थ्य आवश्यकताओं को कुशलतापूर्वक पूरा करने के लिए अस्पताल के समर्पण का एक प्रमाण है, इसमें 120 बिस्तरों वाली प्रौद्योगिकी में नवीनतम प्रगति का उपयोग करते हैं। इसके अतिरिक्त, अस्पताल रोगी-केंद्रित देखभाल पर ज़ोर देता है, न केवल बीमारियों के इलाज पर बल्कि रोगियों की समग्र भलाई पर भी ध्यान केंद्रित करता है। गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य देखभाल के प्रति अस्पताल की प्रतिबद्धता, इसके उन्नत बुनियादी ढांचे और समर्पित चिकित्सा कर्मचारियों के साथ मिलकर, यह नेरुल, नवी मुंबई में स्वास्थ्य सेवा चाहने वाले रोगियों के लिए एक पसंदीदा विकल्प बनाती है।

D Y Patil Hospital 

डी वाई पाटिल अस्पताल स्वास्थ्य देखभाल में उत्कृष्टता के प्रतीक के रूप में खड़ा है, जो अपने रोगियों और जिस समुदाय की सेवा करता है, उसके कल्याण के लिए समर्पित है। आईसीयू सुविधा, 21 ऑपरेशन थिएटर, 24×7 धर्मार्थ दुर्घटना और ट्रॉमा सेंटर है। इसमें एक ब्लड बैंक है जो एनएबीएच द्वारा मान्यताप्राप्त है। अस्पताल ने राजीव गांधी जीवनदायी योजना और ज्ञान-पुष्पाआरोग्य योजना जैसी विभिन्न धर्मार्थ योजनाएं चलाईं।  

D Y Patil Hospital 

डी वाई पाटिल अस्पताल अत्याधुनिक विभागों से सुसज्जित है जो चिकित्सा विशिष्टताओं के व्यापक स्पेक्ट्रम को कवर करता है। इन विभागों में कार्डियोलॉजी, ऑन्कोलॉजी, ऑर्थोपेडिक्स, स्त्री रोग, बाल रोग, न्यूरोलॉजी और बहुत कुछ शामिल हैं। प्रत्येक विभाग में अनुभवी और उच्च कुशल चिकित्सा पेशेवर कार्यरत हैं जो रोगियों को सर्वोत्तम संभव देखभाल प्रदान करने के लिए चिकित्सा उपलब्ध कराते हैं।