Anil Jaisinghani
PTI Photo

Loading

मुंबई. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 2015 के इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट में कथित सट्टेबाजी से संबंधित धनशोधन के एक मामले में संदिग्ध सट्टेबाज अनिल जयसिंघानी के खिलाफ विभिन्न ठिकानों पर मंगलवार को छापे मारे। आधिकारिक सत्रों ने यह जानकारी दी।

सूत्रों ने बताया कि एजेंसी ठाणे जिले के उल्हासनगर स्थित सिंघानिया के ठिकानों तथा मुंबई के कुछ परिसरों पर छापे मार रही है। यह धनशोधन का मामला 2015 के आईपीएल मुकाबलों में कथित सट्टेबाजी से जुड़ा है, जिसमें एक गिरोह का भंडाफोड़ किया गया था और ईडी द्वारा गुजरात के वडोदरा के बाहरी इलाकों में स्थित फार्महाउस से कुछ सट्टेबाजों को गिरफ्तार किया गया था। ईडी ने बाद में जांच के दौरान दिल्ली के दो संदिग्ध सट्टेबाजों सहित 16 आरोपियों को गिरफ्तार किया था।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस को घूस देने और ब्लैकमेल करने की साजिश रचने के आरोपों के तहत मुंबई पुलिस ने जयसिंघानी और उसकी बेटी अनिक्षा को गिरफ्तार किया था। जयसिंघानी के खिलाफ कई प्राथमिकियां दर्ज हैं।

ऐसे आरोप हैं कि जयसिंघानी को बचाने के लिए अनिक्षा ने अमृता से दोस्ती बढ़ाई थी और उनसे अपने पिता को बचाने का आग्रह भी किया था। इसके लिए अनिक्षा ने अमृता को एक करोड़ रुपये देने की पेशकश की थी।

अमृता के इनकार करने के बाद उनसे उगाही के लिए निजी संदेशों का इस्तेमाल किया गया था। अनिक्षा को 17 मार्च को गिरफ्तार किया गया था, लेकिन उसे 27 मार्च को जमानत पर रिहा कर दिया गया था। जयसिंघानी को अप्रैल में गिरफ्तार कर लिया गया था। (एजेंसी)