SHINDE-UDHHAV
File Pic

    Loading

    नई दिल्ली/महाराष्ट्र. जहां आज भी महाराष्ट्र (Maharashtra) में चल रहा सियासी भूचाल थमने का नाम नहीं ले रहा रहा है। वहीं दूसरी तरफ शिवसेना (Shiv Sena) के बागी विधायकों की संख्या भी अब बढ़ती ही जा रही है। जी हाँ, देखा जाए तो आज भी असम के गुवाहाटी के होटल में शिवसेना के बागी विधायकों की संख्या बढ़ती जा रही है।  इसके साथ ही एकनाथ शिंदे के पास अब 38 विधायकों का सपोर्ट है। 

    वहीं इन सबके बीच शिवसेना के बागी नेता और विधायक एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) का निजी मीडिया चैनल में एक बयान सामने आया है कि, उनके पास 40 शिवसेना के सहित उन्हें 52 विधायकों का समर्थन प्राप्त है। अब इसके साथ ही माना जा रहा है कि शिंदे को समर्थन करने वाले शिवसेना के बागी विधायकों की संख्या लगभग 50 भी पार कर सकती है।

    उद्धव ठाकरे नीत शिवसेना को एक और बड़ा झटका लगा है। पार्टी का एक और विधायक राज्य सरकार में मंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले बागी विधायकों के खेमे में शामिल हो गया है। शिंदे के कार्यालय ने शुक्रवार को यहां एक वीडियो जारी किया,जिसमें विधायक दिलीप लांडे गुवाहाटी के लग्जरी होटल में दाखिल होते नजर आ रहे हैं। इस होटल में शिंदे के नेतृत्व में शिवसेना के बागी विधायक पिछले कुछ दिनों से डेरा डाले हुए हैं। 

    इसके साथ ही शिंदे ने दावा किया है कि उनका गुट ही “असली शिवसेना” है। इसके साथ ही उन्होंने 37 विधायकों के हस्ताक्षर वाला पत्र विधानसभा के उपाध्यक्ष नरहरि जिरवाल, राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी और विधानसभा सचिव को भेजा है और विधायक दल के नेता के रूप में अपनी तथा भारत गोगावाले की पार्टी के नए मुख्य सचेतक (चीफ व्हिप) के रूप में नियुक्ति के बारे में सूचित किया है। शिंदे के कार्यालय में मौजूद कर्मचारियों ने यहां बताया कि उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं है कि शिंदे और अन्य विधायक कब मुंबई लौटेंगे।