रात होते ही छा जाता है अंधेरा; चामोर्शी मार्ग कब होगा रोशन, आवागमन में हो रही भारी परेशानी

    Loading

    गड़चिरोली. शहर के चामोर्शी मार्ग पर पिछले तीन वर्षों से राष्ट्रीय महामार्ग का निर्माण कार्य शुरू है. लेकिन अब तक यह कार्य पूर्ण नहीं हो पाया है. ऐसे में राष्ट्रीय महामार्ग विभाग द्वारा इस मार्ग के श्री राधे ब्लिडिंग से लेकर सायंन्स कॉलेज के नाके तक स्ट्रीट लाइट के खंभे लगाए गए हैं. लेकिन काफी दिनों की कालावधि बीत जाने के बाद भी  खंभों पर रोशनाई नहीं आयी है. जिसके कारण रात होते ही इस मार्ग पर अंधेरा छा जाता है.

    जिसके कारण आवागमन करने वाले नागरिक समेत वाहनधारकों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. जिससे चामोर्शी मार्ग कब रोशन होगा? ऐसा सवाल इस मार्ग के नागरिकों ने पूछा है. वहीं तत्काल स्ट्रीट लाइट शुरू करने की मांग भी नागरिकों ने की है. पहले ही चामोर्शी मार्ग पर महामार्ग का कार्य काफी धीमी गति से चल रहा है. धीमी गति से चल रहे इस कार्य के चलते इस मार्ग पर अनेक बार दुर्घटनाएं भी घटी.

    जिसमें कुछ लोग घायल होने के साथ ही वाहन क्षतिग्रस्त होने के मामले सामने आए थे. ऐसे में अब शाम होते ही इस मार्ग पर अंधेरा छा जाने के कारण पुन: दुर्घटना होने की संभावना जताई जा रही है. बताया जा रहा है कि, शाम को अनेक लोग टहलने के लिये जाते है. ऐसे में मार्ग पर अंधेरा छाया रहने के कारण रेत रफ्तार वाहन के चलते बड़ी दुर्घटना होने की संभावना भी होने की बात कही जा रही है.

    कब बनेगा 100 मीटर मार्ग

    इसी मार्ग पर कॅमिस्ट भवन से लेकर चांदेकर ब्लिडिंग तक करीब 100 मीटर का मार्ग अब भी कच्चा है. वहीं इस जगह पर गड्डे होने के साथ ही गिट्टी भी उखड़ी हुई है. जिसके कारण आवागमन करनेवाले वाहनधारक त्रस्त हो गये हैं. विशेषत: बरसात के दिनों में यहां पर कीचड़ होकर वाहन फिसलते हैं. इसी जगह पर अनेक बार दुर्घटनाएं भी घटी हैं. लेकिन संबंधित विभाग इस जगह पर सड़क निर्माण करने की ओर अनदेखी कर रहा है. जिसका खामिजाया वाहनधारकों को भुगतना पड़ रहा है.

    तत्काल करें मार्ग कार्य पूर्ण 

    चामोर्शी मार्ग पर राष्ट्रीय महामार्ग का कार्य  पिछले तीन वर्षो से शुरू है. लेकिन कार्य की गति काफी धीमा होने के कारण इस मार्ग से आवागमन करनेवाले वाहनधारक और नागरिकों को अनेक परेशानियां उठानी पड़ रही है. विशेषत: इस मार्ग पर एक बाजू से सड़क निर्माण के लिये गड्डा खोदकर रखा गया है. जिसके कारण वनवे पर वाहन चलाने की नौबत आन पड़ी है. तत्काल मार्ग का कार्य पूर्ण करने की मांग शहर के नागरिकों ने की है.