Naxalites-Bomb

    Loading

    गड़चिरोली. पिछले दो वर्षो से जिला पुलिस दल की उचित रणनिति और तीव्र रूप से नक्सल विरोधी अभियान चलाए जाने के कारण जिला पुलिस दल नक्सल आंदोलन पर हावि होते दिखाई दे रहा है. ऐसे में पुलिस जवानों को क्षति पहुंचाने के लिये नक्सलियों द्वारा जंगल में विस्फोटक सामग्री छिपाए होने की गोपनिय जानकारी मिलते ही जिला पुलिस दल के विशेष अभियान पथक व बीडीडीएस पथक ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए विस्फोटक व अन्य सामग्री को खोज निकाला. जिससे फिर एक बार नक्सलियों के मन्सुबे नाकाम हो गये. वहीं जिला पुलिस दल को बड़ी सफलता मिली है. यह घटना कुरखेड़ा पुलिस उपविभाग के मालेवाड़ा  पुलिस सहायता केंद्र अंतर्गत आनेवाले लड्डुड़ेरा (हेटलकसा) जंगल क्षेत्र में घटी. 

    यह सामग्री की गई बरामद 

    कुरखेड़ा तहसील के लड्डुड़ेरा (हेटलकसा) जंगल क्षेत्र में नक्सलियों द्वारा विस्फोटक सामग्री छिपाए रखने की जानकारी मिलते ही पुलिस जवानों ने उक्त जंगल क्षेत्र में नक्सल विरोधी अभियान चलाकर भारी मात्रा में विस्फोटक व नक्सल सामग्री बरामद की है. जिनमें 2 नग जिवित कुकर, 2 नग क्लोमोर, 1 नग पिस्टल, 2 नग वायर बंड़ल समेत अन्य नक्सल सामग्री का समावेश है. 

    डम्प कर रखी गयी थी सामग्री

    नक्सली पुलिस जवानों को क्षति पहुंचाने के फिराक में रहते है. ऐसे में योजना बनाकर हमला करते है. जिसके लिये उन्हें विस्फोटक सामग्री की आवश्यकता होती है. लेकिन यह सामग्री जंगल में ड़म्प कर रखी जाती है. वहीं घटना को अंजाम देते समय डम्प की गई सामग्री निकाली जाती है. नक्सली पुलिस जवानों को क्षति पहुंचाने के लिये उक्त जंगल परिसर में विस्फोटक सामग्री को ड़म्प कर रखा था. लेकिन पुलिस की सतर्कता के चलते नक्सलियों के मन्सुबे नाकाम हुए. 

    मौके पर ही नष्ट किया गया विस्फोटक

    नक्सलियों द्वारा लड्डुड़ेरा (हेटलकसा) जंगल क्षेत्र में विस्फोटक सामग्री डम्प किए रखे जाने की गोपनिय जानकारी मिलते ही विशेष अभियान पथक व बीड़ीड़ीएस का पथक मौके पर पहुंचकर जमीन में ड़म्प की गई विस्फोटक सामग्री को सुरक्षित बाहर निकाला. वहीं मौके पर ही विस्फोटक सामग्री को नष्ट किया गया. इधर जिला पुलिस अधिक्षक अंकित गोयल ने पुलिस जवानों के कार्य की सराहना करते हुए संपूर्ण जिले में नक्सल विरोधी अभियान तीव्र रूप से चलाने का आदेश दिया है. साथ ही नक्सलियों को आत्मसमर्पण करने की अपिल भी उन्होंने की है.