Corona virus: number of infected crosses 3,000 in Indore, 114 patients died

    Loading

    • गड़चिरोली तहसील में बढ़ा संक्रमण 

    गड़चिरोली. राज्य में कोरोना के तिसरे लहर ने उत्पात मचाया है. ऐसे राज्य के अंतिम छोर पर बसे आदिवासी बहुल गड़चिरोली जिले में भी कोरोना के तिसरे लहर ने प्रवेश करने स्थिती बिते कुछ दिनों से दिखाई दे रही है. बिते सप्ताह से जिले में संक्रमितों के आंकड़े बढ़ते दिखाई दे रहे है. आज मंगलवार को जिले में 74 कोरोना संक्रमित पाए गए है.

    जिससे सक्रिय मरीजों की संख्या 200 के पार हुई है. बतां दे कि, आज मिले 74 नए संक्रमितों में गड़चिरोली तहसील के सर्वाधिक 50 मरीजों का समावेश है. जिससे गड़चिरोली तहसील में कोरोना का संक्रमण तेजी बढ़ने की स्थिती निर्माण हुई है. 

    देश के साथ राज्य में कोरोनो के पहले व दुसरे लहर में मरीजों की संख्या बढ़ी थ्ज्ञी. किंतू जिला प्रशासन ने जिले में कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण पाने में सफलता अर्जित की थी. तिसरे लहर ने देश के साथ राज्य की चिंता बढ़ाई है. ऐसे में जिले में 4 जनवरी तक कोरोना संक्रमण की स्थिती नियंत्रण में थी.

    इस दिन जिले में केवल 13 सक्रिय मरीजों का पंजीयन थी. किंतू मंगलवार को दिनभर 24 संक्रमित मिलते ही जिले में मरीजों की संख्या बढ़ रही है. इस सपताह में जिले में 217 सक्रिय मरीजों की संख्या हुई है. जिससे जिले में भी कोरोना के तिसरे लहर का खतरा बढ़ गया है. खासकर गड़चिरोली तहसील में आज दिनभर में सर्वाधिक 50 मरीज पाए गए है. जिससे तहसील में कोरोना संक्रमण उग्र स्वरूप धारण करता दिखाई दे रहा है. बाधितों की निरंतर बढ़ती आंकड़ेवारी स्वास्थ्य विभाग के साथ जिला प्रशासन का सिरदर्द बढ़ाती नजर आ रही है. 

    दिनभर में 74 संक्रमित; 23 कोरोनामुक्त

    आज, मंगलवार को जिले में किए गए 1249 कोरोना जांच में 74 नए कोरोना संक्रमित पाए गए है. वहीं 23 मरीज कोरोनामुक्त हुए है. आज मिले नए संक्रमितों में गड़चिरोली तहसील के 50, आरमोरी 4, भामरागड़ 1, चामोर्शी 10, धानोरा 2, एटापल्ली 5, सिरोंचा 1 तथा देसाईगंज तहसील के 1 मरीज का समावेश है. वहीं आज कोरोनामुक्त हुए 23 मरीजों में गड़चिरोली तहसील के 10, अहेरी 11, चामोर्शी व धानोरा तहसील के प्रत्येकी 1 मरीज का समावेश है. 

    सप्ताहभर की स्थिती 

    सप्ताहभर में जिले में बाधितों की संख्या 217 पर पहुंच गई है. सप्ताहभर के संक्रमितों के आंकडे देखे तो जिले में कोरोना स्थिती गंभीर मोड लेती नजर आ रही है. बिते मंगलवार को जिले में 3 संक्रमितों के साथ 13 सक्रिय मरीज थे. 5 जनवरी को 24 बाधित, 6 जनवरी को 48, 7 जनवरी को 38, 8 जनवरी को केवल 4, 9 जनवरी को 30, 10 जनवरी को 22 बाधित तो आज मंगलवार 11 जनवरी को 74 कोरोना मरीजों की वृद्धि हुई है. कम कालावधि में यह बढ़ती संख्या स्वास्थ्य विभाग के साथ प्रशासन की चिंता बढ़ाती नजर आ रही है. 

    तहसील निहाय सक्रिय मरीज 

    जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या में वृद्धि होती नजर आ रही है. जिला मुख्यालय होनेवाले गड़चिरोली तहसील की कोरोना स्थिती गंभीर स्वरूप धारण करती नजर आ रही है. आज तहसील में 50 मरीजों की वृद्धि हुई है. जिले में सर्वाधिक 124 सक्रिय मरीज अकेले गड़चिरोली तहसील के है. अहेरी तहसील के 8, आरमोरी 5, भामरागड 2, चामोर्शी 59, धानोरा 2, एटापल्ली 8, कुरखेडा, मुलचेरा प्रत्येकी 1, सिरोंचा 2 व देसाईगंज तहसील में 5 सक्रिय मरीजों का समावेश है. 

    कोरची तहसील कोरानामुक्त

    जिले में निरंतर कोरोना मरीजों की संख्या में वृद्धि हो रही है. ऐसे में जिले के उत्तरी छोर की कोरची तहसील में अबतक एक भी संक्रमित दर्ज नहीं हुआ है. जिससे फिलहाल कोरची तहसील कोरोनामुक्त है. इस तहसील में अबतक 955 कुल संक्रमित पाए गए थे. जिसमें 943 मरीज कोरोनामुक्त हुए है. वहीं 12 मरीजों की कोरोना के चलते मृत्यू हुई है.