गडचिरोली में तालाब परिसर में दिखे एकसाथ तीन बाघ, नागरिकों में दहशत

Loading

गडचिरोली.  जिले के उत्तरी हिस्से में बाघों की संख्या काफी बढ गयी है. वहीं दिन-ब-दिन  बाघ गांव परिसर में आ रहे है. जिसके कारण नागरिकों में दहशत का वातावरण निर्माण हो गया है. इसी बीच  शुक्रवार रात करीब 8:50 बजे जिले की आरमोरी तहसील अंतर्गत आनेवाले वैरागड गांव के तालाब परिसर में एकसाथ तीन बाघ दिखाई देने से परिसर के नागरिकों में दहशत का वातावरण निर्माण हो गया है.

पिछले पांच वर्षों में देसाईगंज और गडचिरोली वनविभाग में बाघों की बढती संख्या नागरिकों के लिये सिरदर्द बन गयी है. इसके साथ ही बाघों द्वारा नागरिक और मवेशियों पर हमले भी जारी है.  कुछ दिन पहले देसाईगंज तहसील के फरी गांव में बाघ ने एक महिला को मौत के घाट उतार दिया. एक सप्ताह पहले वनविभाग ने नरभक्षी बाघित को पिंजरे में कैद किया था. लेकिन इस क्षेत्र में बाघों की संख्या बढने के कारण नागरिक पुरी तरह भयभित हो गये है.

सोशल मिडिया पर वीडीओ वायरल

शुक्रवार की रात वैरागड गांव समीस्थ तालाब के मार्ग से लोग आवागमन कर रहे थे. इस दौरान लोगों को तालाब के पास एकसाथ तीन बाघ दिखाई दिये. जिससे नागरिक भयभित हो गये थे. वहीं कुछ लोगों ने अपने मोबाईल से बाघों का वीडीओ तैयार किया. वहीं उक्त वीडीओ सोशल मिडिया पर वायरल कर दिया है. इस मामले से परिसर के नागरिक पुरी तरह भयभित हो गये है.

वडसा वनविभाग में 6 बाघों का विचरण 

पिछले वर्षो से देसाईगंज (वडसा) वनविभाग में बाघों की संख्या बढ गयी है. इसके साथ ही इस वनविभाग में बाघों की दहशत भी बढ गयी है. यह बाघ वडसा वनविभाग के एक तहसील से दुसरे तहसीलों में विचरण कर रहे है. वहीं दुसरी ओर लोगों पर हमला करने के साथ ही मवेशियों को अपना निवाला बना रहे है. वर्तमान स्थिति में वडसा वनविभाग में करीब 6 बाघ होने की जानकारी मिली है.

ठाणेगांव-वैरागड मार्ग का उपयोग करने की अपिल

शुक्रवार की रात आरमोरी तहसील के वैरागड गांव के तालाब समीपस्थ तीन बाघ दिखाई दिये. जिसके कारण वैरागड समेत परिसर के गांवों के लोगों में दहशत का वातावरण निर्माण हो गया है. जिसके कारण नागरिक रात के समय रामाला-वैरागड मार्ग से आवागमन न करते हुए  शाम 5 बजे से सुबह 9 बजे तक ठाणेगांव-वैरागड इस मार्ग से आवागमन करें, ऐसा आहवान वनविभाग द्वारा किया गया है.