Wild elephants damage paddy in Kurkheda

Loading

कुरखेडा. पिछले 8 दिन पहले जंगली हाथियों समूह कुरखेडा तहसील में दाखिल हुआ. इस तहसील में जंगली हाथी दाखिल होते ही किसानों के धान के ढेर और झोपडों को नुकसान पहुंचाने का सिलसिला शुरू कर दिया है. इसी बीच बीत रात कुरखेडा तहसील के मैशी गांव परिसर में किसानों के खेत स्थित झोपडों की तोडफोड करने के साथ के साथ ही धान के ढेर को तहस-नहस करने से किसानों का भारी नुकसान हुआ है. वहीं इस घटना से परिसर में दहशत का वातावरण निर्माण हो गया है. 

गत सप्ताह में जंगली हाथियों के दल ने गडचिरोली तहसील में भारी उत्पात मचाने के बाद आरमोरी तहसील होते हुए कुरखेडा तहसील में दाखिल हुआ. यहां पर पहुंचते ही पहले ही दिन से जंगली हाथियों ने उत्पात मचाना शुरू कर दिया है. बताया जा रहा है कि, जंगली हाथियों द्वारा निरंतर किसानों के धान के ढेरों को तहस-नहस किया जा रहा है.

इसी बीच बीती रात पलसगड उपक्षेत्र अंतर्गत आनेवाले मैशी गांव के खेत परिसर में जंगली हाथी दाखिल हुए. और किसानों द्वारा खेत में तैयार किये गये झोपडों को जमीनदोस्त किया गया. इसके अलावा किसानों के धान के ढेरों को तहस-नहस कर दिया. इस घटना में मनोहर सोनु नैताम, धनिराम सुकरू नैताम, राजेश जुगल कुमरे और राजकुमार शामराव मडावी आदि किसानों का भारी नुकसान हुआ है. इस घटना की जानकारी मिलते ही मंगलवार को सुबह वनकर्मी मौके पर पहुंचकर घटना का पंचनामा किया गया. वनविभाग नुकसानग्रस्त किसानों को मुआवजा दे, ऐसी मांग परिसर के किसानों ने की है.