ELEPHANT
File Photo

    Loading

    • तुअर फसलों का किया नुकसान

    गड़चिरोली. उड़िसा राज्य से आए जंगली हाथियों के झुंड ने 2 दिन पूर्व कुरखेडा तहसील मालेवाडा परिसर में उत्पात मचाकर 4 मकानों को क्षति पहुंचायी थी. अब इन हाथियों ने अपना मोर्चा धानोरा तहसील की ओर मोडा है. अब बिती रात को इन हाथियों ने धानोरा तहसील के चुडियाल गांव में उत्पात मचाते हुए एक मकान के दिवार को धराशायी किया है. साथ ही चुडियाल परिसर के खेतों में तुअर फसलों का नुकसान करने की जानकारी है. इस वारदात के चलते जंगल समिपस्य गांवों में हाथियों की दहशत बनी हुई है.

      बतां दे कि, उडिसा राज्य से छत्तीसढ़ होते हुए जिले में दाखिल हुए जंगली हाथियों के झुंड ने बिते 3 माह पूर्व धानोरा व कुरखेड़ा तहसील में उत्पात मचाया था. जिसके कारण इन दोनों तहसीलों के किसान व ग्रामीणों का व्यापक नुकसान हुआ था. इस बिच बिते 3 माह में यह हाथी कहीं भी दिखाई नहीं पड रहे है.

    जिससे इन हाथियों का झुंड वहां से चले जाने की बात कहीं जा रही थी. इस बिच 3 माह बाद फिर से जंगली हाथियों का झुंड दिखाई दे रहा है. 2 दिन पूर्व रात के दौरान यह हाथियों का झुंड कुरखेडा तहसील के मालेवाडा परिसर के कुमुडपार, गांगसायटोला इन गांव में उत्पात मचाकर 4 मकानों का व्यापक नुकसान किया था. इसके बाद हाथियों के झुंड ने धानोरा तहसील की ओर मोर्चा मोडा है.

    जिसके तहत बिती रात को इन हाथियों के झुंड ने धानोरा तहसील के चुडियाल परिसर के निवासी गणेश उसेंडी नामक व्यक्ति के घर की दिवार का नुकसान किया. इसके साथ ही परिसर के कुछ किसानों के तुअर फसलों का नुकसान किया है. जिसके चलते इस परिसर में जंगली हाथियों की दहशत निर्माण हुई है. वनविभाग हाथियों के हलचल नजरे बनाएं हुए है. नुकसानग्रस्तों को मुआवजा देने की मांग की जा रही है.