Kachargarh Yatra

    Loading

    गोंदिया. कचारगढ़ यात्रा के अवसर पर आमगांव-सालेकसा-डोंगरगढ़ (छ.ग.) मार्ग पर बड़ी मात्रा में भारी वाहनों का आवागमन होता है. सुरक्षा की दृष्टि से श्रद्धालुओं के जीवन को खतरे में न डालने के लिए भारी वाहन (एसटी बसें, स्टेट ट्रांसपोर्ट लाइसेंस वाले निजी यात्री वाहन, एंबुलेंस, स्कूल बसें, दमकल, पुलिस वाहनों की आवाजाही, सरकारी वाहनों को छोड़कर) 3 फरवरी से सुबह 5 बजे से 7 फरवरी की शाम 7 बजे तक जिलाधीश चिन्मय गोतमारे ने अस्थाई स्थगन आदेश जारी किया है.

    जिले के सालेकसा थाने की सीमा में कचारगढ़ (धनेगांव) में 3 से 7 फरवरी तक “महाकाली कंकाली कोपरलिंगा” यात्रा आयोजित की जाएगी. इस यात्रा में महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ से बड़ी संख्या में श्रद्धालु आते हैं. सालेकसा-डोंगरगढ़ (छ.ग.) इस मार्ग पर भारी वाहनों का बड़ी मात्रा में आवागमन होता है.

    इसके कारण भारी वाहनों से तीर्थयात्रियों को असुविधा हो सकती है और गंभीर दुर्घटनाएं हो सकती हैं तथा कानून व्यवस्था की समस्या पैदा हो सकती है. इसके अनुसार सार्वजनिक सुरक्षा की दृष्टि से उक्त यात्रा के दौरान श्रद्धालुओं के जीवन को खतरे में नहीं डाला जाना चाहिए. इसके लिए अस्थाई आदेश जारी किए गए.

    उपरोक्त अवधि में प्रतिबंधित भारी वाहनों को आमगांव देवरी-डोंगरगढ़ (छ.ग.) वैकल्पिक मार्ग से चलने का आदेश जारी किया जा रहा है. उक्त आदेश के तहत लोक निर्माण विभाग गोंदिया ने सालेकसा थानेदार के सहयोग से आवश्यक स्थानों पर सूचनात्मक यातायात संकेतक बोर्ड लगाए जाए तथा इस संबंध में व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाए. उक्त अधिसूचना 3 फरवरी 2023 से प्रभावी होगी.