Maharashtra Woman duped of over Rs 10 lakh through online fraud
FIle Pic

Loading

गोंदिया. आमतौर पर जब हमारा जन्मदिन होता है तो हमें कोई उपहार मिलता है. लेकिन अमीर लोग अपने जन्मदिन पर दूसरों को उपहार देते हैं. ब्राजील के एक दोस्त, जो फेसबुक पर दोस्त है और अमेरिका में रहता है, उसने शिक्षिका को एक महंगा उपहार भेजने का नाटक किया. उसके नाटक में तीन अन्य लोग शामिल थे. वह गिफ्ट दिल्ली आया. अब आपको अपने घर तक पहुंचने के लिए चार्ज देना होगा, ऐसे कहते हुए गोरेगांव की एक शिक्षिका से सौ-दो सौ नहीं बल्कि पूरे 12 लाख 35 हजार 600 रु. से धोखाधड़ी की.

भंगाराम चौक, गोरेगांव निवासी फिर्यादी शिक्षिका माधुरी भैयालाल रहांगडाले (74) के साथ धोखाधड़ी हुई. सोशल मीडिया पर उनका फेसबुक अकाउंट है. जून 2023 में फेसबुक पर अमेरिका के जैक्सन जेम्स ने फेसबुक पर उससे दोस्ती की. उन्होंने फेसबुक पर बताया कि वह मूल रूप से ब्राजील के हैं और अमेरिका में रहते हैं. मैं आपको 13 जून को अपने जन्मदिन पर एक अनमोल उपहार भेज रहा हूं. उसने शिक्षिका से कहा कि इसके लिए आप मुझे अपना पता बताएं.

शिक्षिका ने उसे अपना पता दिया. लेकिन गिफ्ट देने का झांसा दिया. फिर्यादी ने गिफ्ट स्वीकार करने के लिए आरोपी के खाते में 12 लाख 35 हजार 600 रु. जमा करा दिए. पैसे देने के बावजूद गिफ्ट नहीं आने पर जैसे ही उसे अहसास हुआ कि उसके साथ धोखा हुआ है तो वह गोरेगांव पुलिस थाने पहुंच गई. गोरेगांव पुलिस ने आरोपी यूनाइटेड किंगडम निवासी जैक्सन जेम्स, दिल्ली निवासी अदनान मोहिंदर, अमित यादव, दुलाल मंडल के खिलाफ आईपीसी की धारा 420, 34, उपधारा 66 (ड), सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है. जांच पुलिस निरीक्षक अजय भुसारी कर रहे हैं.

आपका पार्सल दिल्ली हवाई अड्डे पर

उसका जन्मदिन 13 जून 2023 को है. इसलिए जैक्सन जेम्स ने उपहार देने के नाम पर गोरेगांव में उसका आवासीय पता पूछा. 10 जून को उसने टीचर को मैसेज भेजा कि उसने गिफ्ट भेज दिया है. गिफ्ट में आभूषण, पैसे, मोबाइल भेजा है. उसने कहा कि आपका गिफ्ट 12 जून 2023 को दिल्ली हवाई अड्डे पर पहुंच जाएगा, दिल्ली के पार्सल एजेंट अदनान मोहिंदर ने शिक्षिका को फोन किया और कहा कि आपका पार्सल दिल्ली हवाई अड्डे पर आ गया है.