फर्निचर मार्ट संचालक के घर पर छापा. लाखों रु. का सागवन व फर्निचर जप्त

    • सॉ मिल कर दी गई सील

    सालेकसा. स्थानीय विनोद फर्निचर मार्ट के संचालक विनोद जैन के घर पर वन विकास महामंडल ने छापा मारकर मेटाडोर और ट्रैक्टर में भरा सागवन व लाखों रु. के फर्निचर जप्त किए है. इसी तरह साकरीटोला स्थित सॉ मिल भी सील की है. वन विकास महामंडल ने की अब तक की यह सबसे बड़ी कार्रवाई है.

    उल्लेखनीय है कि 2 अगस्त को वन विकास महामंडल के वनपरिक्षेत्राधिकारी मंगेश बागड़े यह अपने वरिष्ठ अधिकारियों सहित अन्य कर्मचारियों के साथ सालेकसा तहसील की गश्त पर थे. तभी दोपहर 2.15 सालेकसा दर्रेकसा मार्ग पर सालेकसा स्थित विनोद फर्निचर मार्ट के सामने लकड़ी से भरा ट्रैक्टर पाया गया. जिससे उन्होंने अपना वाहन रोककर ट्रैक्टर चालक से यातायात लायसेंस पुछा. लेकिन ट्रैक्टर  चालक ने समाधानकारक उत्तर देने की बजाए अपने मालिक को बुलाया.

    इस बीच संचालक विनोद जैन मोटर साइकिल लेकर आया और सीधे मंगेश बागड़े पर चढ़ा दी. जिससे वह घायल हो गए. कुछ समय बाद जैन ने लायसेंस दिखाई. जबकि लायसेंस में दर्ज माल की अपेक्षा अधिक सागवन ट्रैक्टर में भरा था. जिससे वन विकास महामंडल के अधिकारियों ने ट्रैक्टर जप्त किया व पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज की. इसके बाद पुलिस ने सागवन भरा ट्रैक्टर अपने कब्जे में लिया व जैन सहित 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. इसी तरह गुरूवार को वन विकास महामंडल की भंडारा से आई टीम ने विनोद फर्निचर मार्ट के संचालक जैन के रेलवे स्टेशन परिसर में स्थित घर पर छापा मारकर एक मेटाडोर और एक सागवन से भरा ट्रैक्टर सागवन की लकड़ी तथा फर्निचर सामग्री जप्त की है. इतना ही नहीं जैन की साकरीटोला स्थित सॉ मिल से सागवन की लकडिय़ां जप्त कर उसे सील किया है.

    आरोपियों को मिली न्यायिक हिरासत

    वनपरिक्षेत्राधिकारी मंगेश बागड़े पर जानलेवा हमला करने वाले विनोद जैन उनके पुत्र हर्षित जैन और ट्रैक्टर चालक दिनेश कटरे को पुलिस ने 2 अगस्त को गिरफ्तार कर उनकी पुलिस हिरासत ली थी. इसके बाद पुलिस ने 5 अगस्त को आरोपियों को न्यायालय में पेश किया जहां 2 आरोपियों को 17 अगस्त तक न्यायिक हिरासत में भंडारा जेल भेज दिया गया है. जबकि विनोद जैन के पुत्र को नागपुर सुधारगृह भेजा गया है. इस प्रकरण की जांच सालेकसा पुलिस स्टेशन के थानेदार हेगडकर कर रहे है.

    40 लाख का सागवन जप्त

    वन विकास महामंडल भंडारा की टीम ने विनोद जैन की मालकी की साकरीटोला स्थित सॉ मिल से 10 ट्रैक्टर सागवन, सालेकसा स्थित घर से 2 मेटाडोर सागवन लकड़ी व फर्निचर जप्त किया है. इस जप्त किए फर्निचर व लकड़ी की कीमत 40 लाख रु. है. इस संबंध में वन विकास महामंडल भंडारा के व्यवस्थापक एम.ए.गांधिले ने बताया कि सालेकसा स्थित विनोद फर्निचर मार्ट के खिलाफ की गई कार्रवाई में बड़े पैमाने पर बिना लायसेंस सागवन पाया गया. इसी आधार पर गुरूवार को उनके घर और सॉ मिल से भी सागवन जप्त किया गया है. इस प्रकरण की जांच कार्रवाई शुरू है.