Bad Road
File Photo

    Loading

    गोंदिया. आमगांव-गोंदिया इस राष्ट्रीय महामार्ग का निर्माण किया जा रहा है.  मार्ग पर ठेकेदार कंपनी ने जगह जगह खुदाई कर 25 किमी. के मार्ग को गड्ढों मे तब्दील कर दिया है. जिससे आमगांव-गोंदिया मार्ग पर बड़े पैमाने पर दुर्घटना हो रही है. गोंदिया-आमगांव यह राष्ट्रीय महामार्ग तैयार करते समय ठेकेदार ने मार्ग के दोनों छोर पर खुदाई कर वाहनों को आने जाने के लिए जगह नहीं रखी है. एक गड्ढा बचाने के चक्कर में वाहन दूसरे गड्ढे में जाते है. इस मार्ग पर दौडऩे वाले वाहन तेज गति से जाते है.

    जिससे अनेक बार वाहनों पर नियंत्रण नहीं होता. फलस्वरूप दुर्घटना घटती है. इस मार्ग पर जगह जगह गड्ढे पड़े है. इन्हीं गड्ढों से वाहन चालकों का आवागमन शुरू है. इस मार्ग की दुरूस्ती करने की मांग की जा रही है. इस ओर कोई ध्यान देने तैयार नहीं है. सार्वजनिक बांधकाम विभाग भी अनदेखी कर रहा है. इस मार्ग की पहले ही हालत खस्ता है. इसमें ठेकेदार ने जगह-जगह खुदाई कर गड्ढे बना दिए है. यह गड्ढे अब यात्रियों के लिए परेशानी के सबब बन गए हैं. कहां गड्ढे हैं, कहां दुर्घटना घट सकती हैं, वाहन धीरे चलाए. के संकेत देने वाले  फलक ठेकेदार ने कहीं भी नहीं लगाए हैं. जिससे आमगांव गोंदिया यह 25 किमी. का मार्ग गड्ढे में है.

    ना बॅरिकेट, ना रिफलेक्टर

    इस मार्ग पर जगह जगह गड्ढे खुदाई का काम शुरुकिया गया है. यह पूर्व का राज्य मार्ग अब राष्ट्रीय महामार्ग में परिवर्तित हो गया है. इस मार्ग पर आवागमन अधिक होता है. लेकिन ठेकेदार ने यात्रियों की सुरक्षा के लिए ना बॅरिकेट्स और ना ही रिफलेक्टर लगाए है. जिससे इस मार्ग पर अनेक दुर्घटनाए हो रही है.

    5 लोगों की मृत्यु

    इस महामार्ग पर खुदाई के काम किए जा रहे है. तब से दुर्घटनाओं भी सिलसिला शुरू है और  इसमें 5 लोगों की मृत्यु हो चुकी है. ठेकेदार के माध्यम से मार्ग की सुरक्षा के लिए कोई कदम नहीं उठाए गए है. जिससे दुर्घटनाओं का प्रमाण बढ़ा है. ठेकेदार ने यात्रियों की सुरक्षा के लिए ठोस कदम नहीं उठाए तो नागरिक आंदोलन करेंगे. 

     नहीं डाला जा रहा पानी

    इस मार्ग पर निर्माण के दौरान बाजु में मुरूम व मिट्टी डाली गई है. उस स्थान से वाहन ले जाने पर बड़े पैमाने पर धूल उड़ती है. जिससे यात्रियों को बड़ी परेशानी हो रही है. इसमें करोड़ों रु. का निर्माण करने वाले ठेकेदार मार्ग पर पानी डालने के पैसे की बचत कर रहा है.