rana
File Photo

    Loading

    मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) में हनुमान चालीसा विवाद (Hanuman Chalisa Controversy) जारी है। इस मामले में जेल में बंद अमरावती से निर्दलीय सांसद नवनीत राणा (MP Navneet Rana) और उनके पति बडनेरा से निर्दलीय विधायक रवि राणा (MLA Ravi Rana) की जमानत पर सोमवार को कोई फैसला नहीं आया है। इसका मतलब राणा दंपति को और दो दिन जेल में बिताने होंगे। 

    गौरतलब है कि, दो दिन पहले ही मुंबई की सेशन कोर्ट ने राणा दंपति की जमानत पर फैसला सुरक्षित रखा था। जिसके बाद आज कोर्ट में फैसला होना था लेकिन आर्डर कॉपी तैयार नहीं होने के कारण फैसला टल गया। अब इस मामले में कोर्ट राणा दंपति की जमानत पर बुधवार 4 मई को फैसला सुनाएगी।

    विदित हो कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के निजी आवास ‘मातोश्री’ के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने का ऐलान करने के बाद सांसद और विधायक को गिरफ्तार कर लिया गया था। दोनों के खिलाफ भादवि की धारा 15A और 353 के साथ बॉम्बे पुलिस एक्ट की धारा 135 के तहत प्राथमिकी दर्ज है। इसके अलावा धारा 124A (राजद्रोह) भी लगाई गई है।

    फिलहाल राणा दंपती न्यायिक हिरासत में हैं। नवनीत राणा भायखला स्थित महिला जेल में बंद हैं, जबकि उनके पति पूर्वी महाराष्ट्र के तलोजा में स्थित जेल में बंद हैं।