Harshwardhan Patil

Loading

  • शिंदे-फडणवीस को लिखा पत्र

नवभारत न्यूज नेटवर्क
मुंबई: मिशन 2024 लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी बीजेपी महाराष्ट्र में 45 से अधिक सीटें जीतने का दम भर रही है, लेकिन बीजेपी की सहयोगी दलों के साथ कई सीटों के बंटवारे पर बात नहीं बन पा रही है। इतना ही नहीं, बीजेपी नीत महायुति में शामिल घटक दल अब एक दूसरे के नेताओं को धमकाने और फोड़ने तक का प्रयास भी करने लगे हैं। बीजेपी के हर्षवर्धन पाटिल (Harshwardhan Patil) ने उप मुख्यमंत्री अजित पवार की पार्टी के गुर्गों पर ऐसे ही सनसनीखेज आरोप लगाते हुए सीएम एकनाथ शिंदे और उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को पत्र लिखा है। 

इंदापुर से बीजेपी नेता हर्षवर्धन पाटिल और उपमुख्यमंत्री अजित पवार के बीच का विवाद एक बार फिर चरम पर पहुंचने लगा है। इसका खुलासा हर्षवर्धन द्वारा सीएम एकनाथ शिंदे को पत्र लिखे जाने के बाद हुआ है। हर्षवर्धन ने आरोप लगाया है कि कुछ दिनों से अजित पवार गुट के स्थानीय नेता सार्वजनिक सभाओं एवं मंचों से उनके खिलाफ आपत्तिजनक बयानबाजी कर रहे हैं, उन्हें क्षेत्र में घूमने न देने की धमकी दे रहे हैं। अपनी सुरक्षा को लेकर चिंता व्यक्त करते हुए 2 मार्च को लिखे पत्र के जरिए हर्षवर्धन ने ऐसे अपराधी लोगों के खिलाफ उचित कार्रवाई करने की मांग की है। 

गौरतलब हो कि हर्षवर्धन पाटिल का इंदापुर विधानसभा क्षेत्र बारामती लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के अंतर्गत आता है। इस बार बारामती में राकां (शरद पवार गुट) की सुप्रिया सुले और राकां (अजित पवार गुट) से सुनेत्रा पवार के बीच मुख्य मुकाबला होने के संकेत हैं। इस दौरान हर्षवर्धन गठबंधन धर्म निभाते हुए अजीत की पत्नी सुनेत्रा पवार के लिए काम करेंगे या अजित से अपने पुराने बैर की वजह से सुप्रिया का साथ देंगे, इस पर सभी की नजर टिकी हुई है। 

अजित से अन्य सहयोगी नाराज
अजित पवार और उनकी पार्टी के नेताओं के व्यवहार के कारण सिर्फ हर्षवर्धन ही परेशान हैं, ऐसा नहीं है। बल्कि महायुति में शामिल बीजेपी और शिंदे गुट भी अजित की दबंगई से त्रस्त हैं। सूत्रों का ऐसा कहना है कि बीजेपी और शिंदे की तुलना में कम सांसद होने के बावजूद अजित न सिर्फ अपने सहयोगी दलों के सांसदों वाली सीटों पर अपना दावा ठोक रहे हैं, बल्कि सहयोगी दलों के नेताओं को फोड़ने की कोशिश भी कर रहे हैं। शिरूर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के पूर्व सांसद आढलराव पाटील और अमरावती से पूर्व सांसद आनंदराव अडसूल की अजित गुट के साथ बढ़ती घनिष्ठता को लेकर महायुति में नाराजगी का माहौल है।