maharashtra Weather
महाराष्ट्र में अगले 3-4 दिन बेमोसौम बारिश

Loading

महाराष्ट्र: फरवरी के दूसरे हफ्ते में देश (India Weather Update) के कई हिस्सों से ठंड गायब हो गई है और गर्मी महसूस हो रही है। पश्चिमी हिमालय में पश्चिमी विक्षोभ ने अधिकांश राज्यों की जलवायु बदल दी है। जिसके चलते मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि आज से अगले 3 से 4 दिनों तक कई इलाकों में भारी बारिश होगी। ऐसे में इससे महाराष्ट्र (Maharashtra Weather Update) भी प्रभावित होने वाला है। 

जी हां महाराष्ट्र की जनता को बता दें कि राज्य के कई हिस्सों से ठंड गायब हो गई है। कुछ स्थानों पर बादल छाए रहने से बारिश की भी संभावना (Maharashtra Rain Alert) है। इस बारे में अधिक जानकारी देते हुए आईएमडी ने कहा कि विदर्भ और मराठवाड़ा में अगले कुछ दिनों में तूफानी हवाओं के साथ भारी बारिश और ओलावृष्टि होने की संभावना है।

गौरतलब हो कि बीते दिनों में हुई बारिश और ओलावृष्टि से महाराष्ट्र के कई हिस्सों में खेती-किसानी प्रभावित हुई है। ऐसे में अब फिर से मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि आने वाले समय में फिर से यहां भारी बारिश और ओलावृष्टि हो सकती है। 

बात करें अन्य राज्य की तो, भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में आज भारी बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है। पंजाब, हरियाणा और दिल्ली में आज से अगले तीन दिनों तक बारिश का अलर्ट है। 

पश्चिमी उत्तर प्रदेश और पूर्वी उत्तर प्रदेश में 19 से 22 फरवरी के बीच बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा मौसम विभाग का अनुमान है कि उत्तरी मध्य प्रदेश में गरज-चमक के साथ बेमौसम बारिश होगी। मौसम विभाग ने यह भी कहा है कि कुछ इलाकों में ओलावृष्टि भी होगी। ऐसे में अब संभावना है कि  महाराष्ट्र में ज्यादातर हिस्सों में भारी बारिश के साथ ओलावृष्टि हो सकती है।