unmesh-patil-new
उन्मेश पाटिल (फाइल फोटो)

    Loading

    जलगांव : आम जनों से लेकर खास लोगों तक के लिए महत्वपूर्ण पाचोरा (Pachora) जामनेर (Jamner) (पीजे) रेल सेवा बंद करने के प्रयास पर जलगांव (Jalgaon) से नई दिल्ली तक तीव्र आंदोलन (Agitation) की चेतावनी दी गई है। इस मुद्दे पर सांसद (Member of Parliament) उनमेश पाटिल (Unmesh Patil) ने कहा है कि पाचोरा-जामनेर (पीजे) रेल सेवा बंद होना एक सांसद के तौर पर मेरा सबसे बड़ा अपमान होगा। इस रेल सेवा को बंद करने का कोई आदेश जारी नहीं किया गया है। उल्टा इसके विस्तार के लिए फंड को मंजूरी दी गई है। इस रेल सेवा के लिए अगले साल सितंबर में टेंडर जारी होगा। अन्य रेल की तरह ही पीजे रेल फिलहाल बंद है। इसे लेकर रेलवे अधिकारियों से बात हुई है।

    यह भरोसा सांसद उन्मेष पाटिल ने दिया है। उन्मेष पाटिल ने साफ कर दिया कि पीजे बंद करने की कोशिश की गई तो राजनीतिक समझौते और सांसदी को किनारे रखकर आंदोलन में शामिल हो जाउंगा। पिछले कुछ समय से पीजे रेल के बंद होने की चर्चा ने जोर पकड़ रखा है। इसलिए पीजे बचाव कृति समिति स्थापित की गई है। समिति ने सांसद, विधायक और रेलवे के अधिकारियों को ज्ञापन सौंपकर रेलवे बंद होने पर दिल्ली तक आंदोलन करने की चेतावनी दी है। इसी के मद्देनजर अमोल शिंदे ने सांसद उन्मेष पटेल की अध्यक्षता में पीजे रेलवे स्टेशन परिसर में बैठक बुलाई थी।

    रेलवे के विस्तारीकरण का काम जारी है

    इस मौके पर सांसद उन्मेष पाटिल ने कहा कि सांसद वाई जी महाजन से लेकर अब तक इस रेलवे के विस्तारीकरण का काम जारी है। सांसद रक्षा खडसे, पूर्व राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल ने भी इसे लेकर प्रयास किया है। आगे भी यह प्रयास रुकेगा नहीं। ऐसे में रेलवे के बंद होने को लेकर कोई आदेश नहीं है। बैठक में पीजे जल्द शुरू करने और बंद करने के प्रयास पर तीव्र आंदोलन की चेतावनी दी गई है। आने वाले दिनों में यह मुद्दा और गर्मा सकता है।