Theft Logo
Representational Photo

    Loading

    जलगांव : जलगांव (Jalgaon) जिले में पुलिस बल की सुस्ती के कारण चोरी (Theft) का सिलसिला जारी है। आए दिन दुकानों (Shops) और आवासों (Residences) में चोरी की खबरों से जिला दहल उठा है। ऐसे में पिंपराला क्षेत्र में दिन दहाड़े चोरों द्वारा एक बंद घर में सेंधमारी करने की घटना सामने आई है, चोरों ने इस वारदात में लाखों का माल चुरा लिया है। 

    मिली जानकारी के अनुसार हेमंत प्रदीप सूर्यवंशी पिंपराला क्षेत्र के सोनी नगर में निवासरत हैं। वे प्राइवेट जॉब कर अपने परिवार का भरण पोषण करते हैं। वह एक नवंबर को दिवाली की छुट्टी पर अपने परिवार के साथ नांदेड़, माहूरगढ़ गए थे। गांव जाते समय पड़ोसियों से घर पर ध्यान देने को कहा था। सोमवार की दोपहर जब वे घर लौटे तो दरवाजे के सभी ताले और कुंडी टूटी हुए मिले।  

    घर में कोई नहीं होने का फायदा उठाकर चोरों ने दरवाजा तोड़कर घर में प्रवेश किया। घर की अलमारी से 21 हजार सोने-चांदी के गहने, 30 हजार रुपए नकद, 1 मोबाइल फोन, 1 लैपटॉप चुरा ले गए है। हेमंत सूर्यवंशी की शिकायत पर रामानंद नगर पुलिस में मामला दर्ज कर लिया गया है। जांच संजय सपकाले द्वारा की जा रही है। इस बीच पड़ोसियों ने हेमंत सूर्यवंशी को सूचना दी कि सोमवार दोपहर 1 बजे तक घर में ताला लगा था। दिवाली की छुट्टी का फायदा लेते हुए चोर काफी सक्रिय हो गए हैं। 

    चोरों को पकड़ने की चुनौती 

    पुलिस के सामने चोरों को पकड़ने की बड़ी चुनौती है। मौसम ने करवट बदलने से राते ठंडी होने लगी है। ऐसे में जिला पुलिस दल रात की गश्त के प्रति उदासीन है। जिसके चलते चोरो के हौसले बुलंद होने से दिन दहाड़े लूटपाट चोरी की वारदातों में इजाफा हो रहा है। नवनियुक्त पुलिस अधीक्षक और राजकुमार के सामने बाइक चोरी आवासों में चोरी आदि अपराधों पर कसना चुनौती से कम नहीं है।