मंत्री रहते भी प्रकल्प को निधि नहीं दे पाए थे रावल: संदीप बेडसे

शिंदखेड़ा. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के पूर्व जिलाध्यक्ष संदीप बेडसे ने पूर्व  मंत्री तथा भाजपा (BJP) के वर्तमान विधायक जयकुमार रावल (MLA Jayakumar Rawal) पर जोरदार हमला बोला है।

उन्होंने कहा है की रावल पूर्ववर्ती सरकार में मंत्री रहने के बावजूद भी अमरावती मध्यम प्रकल्प के लिए निधि लाने में कामयाब नहीं हुए और जब भरपूर बारिश से प्रकल्प में 90% पानी का जल जमाव हुआ तो उसका श्रेय लेने के लिए जलपूजन करने का प्रयास किया।

रावल को अमरावती प्रकल्प पर नागरिकों को देना होगा जवाब 

बेडसे ने रावल पर जनता को मूर्ख आरोप लगाते हुए कहा कि रावल को अमरावती प्रकल्प का जवाब नागरिकों को देना होगा। तहसील के 63 ग्राम पंचायत के चुनाव हैं, निर्विवाद चुनाव करने वाले ग्राम पंचायत को 10 लाख के काम मंजूर कराने का वादा संदीप बेडसे ने किया है। शिंदखेड़ा तहसील के विकास के लिए अब पूरा समय देने के लिए यहां स्थाई रूप से रहने की भी जानकारी दी।

लॉकडाउन में NCP ने की 80% समाजसेवा

राष्ट्रवादी के शीर्ष नेता शरद पवार के निर्देश पर शिंदखेड़ा विधानसभा क्षेत्र में कोविड (Covid) के लॉकडाउन (Lockdown) काल में पार्टी ने 80% समाजसेवा एवं 20% राजनीति करते हुए गरीब जरूरतमंद नागरिकों को मुफ्त में अनाज वितरण, बारामती एग्रो फूड की ओर से जिला प्रशासन को सैनिटाइज़र उपहार स्वरूप दिया गाया।

इसी तरह संदीप बेडसे युवा मंच द्वारा तहसील प्रशासन को रुग्ण वाहिका, 256 आशा वर्कर्स को  मास्क एवं सैनिटाइज़र, व्यपारियों को बुलाकर किसानों के फल एवं सब्जी बेची, बिना कमीशन के किसानों को बैंक की ओर से फसल ऋण मंजूर कराया, 155 बेरोजगारों को रोजगार, केंद्र के कृषि विधेयक के खिलाफ दोंडाइचा से शिंदखेड़ा तक पैदल रैली, आरोग्य केंद्र मे प्रसूति केंद्र, गीला दुष्काल घोषित करने ज्ञापन सौंपकर किसानों के हित की मांग की है।

अजीत पवार से 3 करोड़ रुपयों की निधि मंजूर करवाई

बेडसे ने कहा कि नरडाणा एमआइडीसी (Nardana MIDC) में 80% स्थानीयों को रोजगार, अमरावती मध्यम प्रकल्प का पानी खेती एवं पीने के उपयोग में लाने के लिए उपमुख्यमंत्री अजीत पवार (Deputy Chief Minister Ajit Pawar) से 3 करोड़ रुपयों की निधि मंजूर करवाई। जल्द ही शेष 5 करोड़ की निधि मिलेगी, जिससे 1268 हे। सिंचाई क्षेत्र को लाभ होगा। उन्होंने बताया कि 108 गावों के सुधार का प्रस्ताव भेजा है, संजय गांधी निराधार एवं श्रावण बाल योजना में नये नामों का समावेश करने की मांग की गई है।

सांस्कृतिक नाट्य गृह के लिए प्रयास

बेडसे ने बताया कि शहर में सांस्कृतिक नाट्य गृह के लिए प्रयास किया जा रहा है। 30 सार्वजनिक वाचनालय, व्यायाम शाला, क्रीड़ा मैदान  आदि के प्रस्ताव, वरिष्ठ नागरिकों के लिए नाना नानी पार्क एवं नागरिकों के लिए उद्यान आदि के लिए सरकार प्रयास कर रही है।

इस अवसर पर रामी के पूर्व सरपंच बापू महाजन, एनसीपी तालुका अध्यक्ष डॉ. कैलास ठाकरे, युवा जिला अध्यक्ष मयूर बोरसे, तालुका अध्यक्ष चिराग माली, युवक कार्याध्यक्ष कमलाकर बागले, ईश्वर माली, ओबीसी सेल के प्रवीण पाटिल, शिंदखेड़ा शहर अध्यक्ष चेतना देसले, गोपी पवार, भूषण पाटिल आदि उपस्थित थे।