Women T20 cricket Tournament

Loading

  • महिला टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट
  • पश्चिम बंगाल ने किया अच्छा प्रदर्शन 
  • उम्मीद पर खरी नहीं उतरी तमिलनाडु 
जलगांव: महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन (MCA) की मंजूरी से जलगांव (Jalgaon) जिला क्रिकेट एसोसिएशन और जैन स्पोर्ट्स अकादमी द्वारा आयोजित राष्ट्रीय स्तर का महिला टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट (Women T20 cricket Tournament) अनुभूति आवासीय विद्यालय, जलगांव के मैदान पर चल रहा है। सीनियर ग्रुप की इस प्रतियोगिता में महाराष्ट्र, तमिलनाडु, त्रिपुरा, पश्चिम बंगाल राज्यों की टीमें भाग ले रही हैं और अब तक पश्चिम बंगाल पूरी प्रतियोगिता में शीर्ष स्थान पर बना हुआ है। 
 
महाराष्ट्र की टीम दूसरे स्थान पर पहुंच गई है और नेट रन रेट भी अच्छा है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) द्वारा आयोजित अंतरराज्यीय महिला सीनियर ग्रुप टूर्नामेंट से पहले जलगांव में पहली बार आयोजित होने वाले इस टूर्नामेंट को राष्ट्रीय टूर्नामेंट की तैयारी के टूर्नामेंट के रूप में देखा जा रहा है। 15 से 23 सितंबर के बीच खेले गए इस टूर्नामेंट का चौथा दिन था। 
 
 
चौथे दिन का पहला मैच त्रिपुरा बनाम बंगाल था। त्रिपुरा की टीम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए पश्चिम बंगाल की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में झुमिया खातून के 36 (37 गेंद) रनों की मदद से 8 विकेट के नुकसान पर 111 रन बनाए। त्रिपुरा के लिए हिना ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए। त्रिपुरा की टीम ने जब 112 रन का लक्ष्य लेकर बल्लेबाजी की तो रिजु साहा के नाबाद 43 रन के अलावा कोई भी बल्लेबाज टिक नहीं सका। 
 
त्रिपुरा की टीम 5 विकेट पर 103 रन तक पहुंच सकी। बंगाल की टीम 8 रनों से जीत गई। इस मैच में 36 रन और 2 विकेट लेने वाली झुनिया खातून मैन ऑफ द मैच बनीं। अनुभूति आवासीय विद्यालय के प्रबंधक विक्रांत जाधव ने उन्हें ट्रॉफी देकर सम्मानित किया। इस अवसर का संचालन अरविंद देशपांडे ने किया। दूसरा मैच महाराष्ट्र बनाम तमिलनाडु के बीच खेला गया। महाराष्ट्र की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की। 
 
इसमें किरण नवगिरे ने 38 रन (25 गेंद), कप्तान तेजल हसबनीस ने 30(31 गेंद), अनुजा पाटिल ने 23 (14 गेंद), अदिति गायकवाड ने नाबाद 21 (26 गेंद) रन बनाकर निर्धारित 20 में 6 विकेट पर 125 रन बनाए। 126 रनों का लक्ष्य लेकर उतरी तमिलनाडु टीम की शुरुआत लड़खड़ाई रही। अर्शी चौधरी 12, सबरीना 19  ने महाराष्ट्र टीम के आक्रामक गेंदबाजों का सामना करने की कोशिश की। 
 
लेकिन बाकी बल्लेबाजी उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाई और तमिलनाडु की टीम 18वें ओवर में सिर्फ 59 रन पर आउट हो गई। महाराष्ट्र टीम के लिए श्रद्धा, भक्ति, इशिता ने 2-2 विकेट लिए। रसिका, अदिति गायकवाड़, अनुजा पाटिल ने 1-1 विकेट लिया। ऑल राउंडर प्रदर्शन करनेवाली अनुजा पाटिल मैन ऑफ द मैच बनीं। जैन इरिगेशन के मीडिया उपाध्यक्ष ने उन्हें ट्रॉफी देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर जलगांव जिला क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव अरविंद देशपांडे, अंपायर संदीप जरे, अनिल सोनवाने उपस्थित थे। संचालन मुश्ताक अली ने किया।