Eknath Shinde Meets Salman Khan at Galaxy Apartment
मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे सलमान और उनके पिता सलीम खान से बातचीत करते हुए

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने नागपुर रवाना होने से पहले अभिनेता सलमान खान और उनके परिवार से उनके गैलेक्सी अपार्टमेंट स्थित आवास पर मुलाकात की।

Loading

मुंबई. अभिनेता सलमान खान (Salman Khan) के घर के बाहर फायरिंग मामले (Firing Case) में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। वहीं, अभिनेता का परिवार भी इस घटना से चिंतित और डरा हुआ है। इसी बीच अब महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) ने आज (मंगलवार) नागपुर रवाना होने से पहले सलमान खान से उनके घर पर मुलाकात की।

सलमान से मुलाकात के बाद शिंदे ने कहा, “मैंने सलमान खान से मुलाकात की और उन्हें आश्वासन दिया कि सरकार उनके साथ है। मैंने भी पुलिस टीम को इस पर त्वरित कार्रवाई करने का निर्देश दिया और उसी क्रम में दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। ये महाराष्ट्र है, यहां कोई गैंग नहीं बचा है। हम सभी गैंग और गुंडों को उखाड़ फेंकेंगे। यहां गुंडागर्दी नहीं चलने दी जाएगी।”

शिंदे ने कहा, “गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। इस मामले में सख्त कार्रवाई की जाएगी। मैंने पुलिस आयुक्त को सलमान खान और उनके परिवार को सुरक्षा प्रदान करने का भी निर्देश दिया है। अपने लोगों का ख्याल रखना हमारा कर्तव्य है। पिछली सरकार में क्या हुआ, इस पर मैं कोई टिप्पणी नहीं करना चाहता, लेकिन हम उन सभी गिरोहों और गुंडों को उखाड़ फेंकेंगे जो राज्य के किसी भी व्यक्ति को नुकसान पहुंचाने की कोशिश करेंगे।”

14 अप्रैल को हुई थी गोलीबारी
बता दें कि सलमान खान के घाट के बाहर 14 अप्रैल को फायरिंग हुई थी। इस मामले में दोनों आरोपियों को सोमवार देर रात गुजरात के कच्छ जिले में माता नो माध गांव से गिरफ्तार किया गया। आरोपियों में बिहार निवासी विक्की गुप्ता (24) और सागर पाल (21) शामिल है। दोनों रविवार को तड़के यहां बांद्रा स्थित गैलेक्सी अपार्टमेंट में खान के घर के बाहर गोली चलाने के बाद से फरार थे।

ईद के दिन भी सलमान के घर के बाहर थे आरोपी
क्राइम ब्रांच ने बताया, “दोनों आरोपियों से पूछताछ करने पर पता चला कि घटना से पहले आरोपियों ने सलमान के घर की तीन बार रेकी की थी। इस घटना में इस्तेमाल की गई बाइक 2 अप्रैल 2024 को खरीदी गई थी। घटना के समय विक्की मोटरसाइकिल चला रहा था और पीछे बैठे सागर ने सलमान के घर पर फायरिंग की थी। पुलिस को शक है कि वे ईद के दिन भी वहीं थे।”

आरोपियों ने पनवेल में 11 महीने के लिए किराए पर लिया था फ्लैट
क्राइम ब्रांच ने ने बताया, “दोनों शूटरों के पास से दो मोबाइल फोन मिले हैं, उसी मोबाइल के जरिए वे लगातार किसी से संपर्क में थे। पुलिस ने नंबर प्लेट पर लिखे नंबर के आधार पर बाइक के मालिक का पता लगा लिया। शूटर सागर पाल ने दो साल तक हरियाणा में काम किया था। दोनों शूटरों को हथियार मुंबई में ही पहुंचाए गए थे। दोनों शूटरों ने पनवेल का फ्लैट 11 महीने के लिए किराए पर लिया था, बाकायदा एग्रीमेंट हुआ था।”

दोनों आरोपी 25 अप्रैल तक पुलिस हिरासत में
मुंबई के संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) लखमी गौतम ने संवाददाताओं से कहा कि दोनों आरोपियों को मंगलवार को सुबह एक विमान से यहां लाया गया। अधिकारी ने कहा कि उनकी चिकित्सा जांच के बाद उन्हें एक अदालत में पेश किया गया जिसने उन्हें 25 अप्रैल तक पुलिस हिरासत में भेज दिया। अधिकारी ने बताया, “आरोपियों ने सलमान के घर के बाहर तीन बार टोह ली थी।”

लॉरेंस बिश्नोई के भाई ने ली गोलीबारी की जिम्मेदारी
रविवार को सुबह करीब 11 बजे फेसबुक पर एक पोस्ट सामने आई, जिसमें गोलीबारी की जिम्मेदारी लेने का दावा किया गया। उन्होंने बताया कि पुलिस को संदेह है कि जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल बिश्नोई ने रविवार को कथित तौर पर फेसबुक पोस्ट करने के लिए वीपीएन (वर्चुअल प्राइवेट नेटवर्क) का इस्तेमाल किया था। (एजेंसी इनपुट के साथ)