rahul-gandhi
File Pic

    Loading

    नई दिल्ली/मुंबई. राहुल गांधी (Rahul Gandhi) द्वारा वीर सावरकर (Veer Savarkar) के खिलाफ की गयी उनकी टिपण्णी के चलते अब वह इस मामले में फंसते दिख रहे हैं। दरअसल अब बालासाहेबंची शिवसेना (शिंदे गुट) की वंदना सुहास डोंगरे ने वीर सावरकर पर उनके द्वारा की गयी टिपण्णी को लेकर राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के खिलाफ पुलिस शिकायत दर्ज की है।  

    FIR में लिखित शिकायत के अनुसार, उन्होंने स्वतंत्रता सेनानी सावरकर को बदनाम किया है और स्थानीय लोगों की भावनाओं को भी इससे आहत किया है। मामले पर पुलिस ने धारा 500 और 501 IPC के तहत असंज्ञेय अपराध दर्ज किया है।

    पता हो कि, इससे पहले कल भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) कार्यक्रम में स्वतंत्रता सेनानी वीर सावरकर (Veer Savarkar) को लेकर कांग्रेस नेता (Congress) राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कथित तौर पर विवादित बयान दिया था। दरअसल उन्होंने कहा था कि, वीर सावरकर ने अंग्रेजों को लिखे एक पत्र में कहा था कि, “सर, मैं आपके सबसे आज्ञाकारी सेवक बने रहने की विनती करता हूं” और उस पर हस्ताक्षर किए थे।

    वहीं राहुल के अनुसार, सावरकर ने अंग्रेजों की मदद की। उन्होंने डर के मारे पत्र पर हस्ताक्षर करके महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi), जवाहरलाल नेहरू (Jawaharlal Nehru) और सरदार पटेल (Sardar Patel) जैसे नेताओं को बड़ा धोखा भी दिया था।

    इस घटना पर खुद महाराष्ट्र के पूर्व CM उद्धव ठाकरे ने राहुल गांधी के इस बयान का विरोध किया था, वहीं शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) के नेता संजय राउत ने भी बीते गुरूवार को कहा था कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि दिवंगत वी डी सावरकर को देश का सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न मिले।

    गौरतलब है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपनी ‘भारत जोड़ो’ यात्रा के दौरान कहा था कि, हिंदुत्व के विचारक सावरकर ने अंग्रेजों की मदद की और डर की वजह से उन्हें दया याचिकाएं लिखीं थी। इसके बाद अब BJP, उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना को घेरने की कोशिश कर रही है। बता दें कि, ठाकरे के नेतृत्व वाले शिवसेना गुट और कांग्रेस महाराष्ट्र में गठबंधन सहयोगी भी रह चुकी हैं।