Rain in Maharashtra
महाराष्ट्र में बेमौसाम बारिश

Loading

महाराष्ट्र: महाराष्ट्र (Maharashtra Weather Update) में फिर एक बार मौसम बिगड़ने की आशंका है। दरअसल सक्रिय उत्तरी ठंडी हवा की धारा के तट के पास पहुंचने से वाष्पीकरण बढ़ गया है। इसके चलते महाराष्ट्र के अधिकांश हिस्सों में बादल छाए हुए हैं। जिसके चलते मौसम विभाग ने चेतावनी  (IMD Rain Alert in Maharashtra Today) दी है कि आज से अगले दो से तीन दिनों तक राज्य के कई जिलों में भारी बारिश होगी। ऐसे में अब राज्य में फिर एक बार किसानों को समस्या हो सकती है। 

बेमौसम बारिश का दौर जारी

गौरतलब हो कि पिछले एक सप्ताह से महाराष्ट्र के अधिकांश जिलों में तूफानी हवाओं के साथ बेमौसम बारिश का दौर जारी है। कुछ जिले ओलावृष्टि की चपेट में भी आये हैं। जिससे बाग-बगीचों सहित रबी सीजन की फसलें बर्बाद हो गई हैं और किसान संकट में हैं। 

इन हिस्सों में बेमौसम बारिश 

ऐसे में किसानों को संभलने का मौका दिए बगैर फिर से बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि की आशंका है। जी हां आपको बता दें कि आज से अगले दो दिनों के लिए नागपुर सहित विदर्भ के बुलढाणा, अकोला, अमरावती जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। 

यहां भारी बारिश 

इतना ही नहीं बल्कि इसके अलावा मराठवाड़ा के परभणी, बीड, हिंगोली और पुणे के साथ-साथ मध्य महाराष्ट्र के नगर जिले में गरज और बिजली के साथ भारी बारिश की चेतावनी दी गई है। मौसम विभाग ने यह भी कहा है कि कुछ जगहों पर आंधी भी आ सकती है। आज सोमवार को मराठवाड़ा के जालना, बीड, परभणी, नांदेड़, हिंगोली जिलों में बारिश की संभावना है। खानदेश में जलगांव और धुले जिलों में बारिश की चेतावनी दी गई है। विदर्भ के नागपुर, अमरावती, अकोला, वर्धा, गोंदिया, भंडारा जिलों में गरज के साथ बारिश होने की संभावना है।