Maharashtra Rain Alert
महाराष्ट्र में बेमौसम बारिश (डिजाइन फोटो)

Loading

महाराष्ट्र: महाराष्ट्र (Maharashtra Rain Alert) समेत देश (India Weather Update) भर में बेमौसम बारिश (UnseasonalRain) का कहर जारी है और इसके साथ ही कई हिस्सों में तूफानी हवाओं के साथ ओलावृष्टि हुई है। इससे किसानों को बहुत नुकसान हुआ है। ऐसे में अब भी यही सवाल उठता है कि आखिर ये बेमौसम बारिश कब रुकेगी। इस बीच खबर सामने आ रही है कि महाराष्ट्र सहित देश के 15 राज्यों में बेमौसम बारिश हो सकती है। 

बेमौसम बारिश का संकट 

दरअसल भारतीय मौसम विभाग ने बेमौसम बारिश पर बड़ा अपडेट दिया है। जी हां मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि आज (28 तारीख) से गुरुवार (1 मार्च) तक देश के कई हिस्सों में बेमौसम बारिश होती रहेगी। इसके साथ ही यह भी कहा गया है कि महाराष्ट्र में भी बेमौसम संकट जारी रहेगा।  

बारिश का अलर्ट

महाराष्ट्र में आये दिन बेमौसम बारिश का संकट मंडरा रहा है। ऐसे में अब मराठवाड़ा, विदर्भ समेत पश्चिमी महाराष्ट्र के कुछ जिलों में गरज के साथ बारिश होने की संभावना है। कुछ जगहों पर बारिश का अलर्ट भी बताया गया है। मौसम विभाग ने भी सलाह दी है कि किसान कटी हुई फसलों को ढक कर रखें, ताकि होने वाले इस बेमौसम बारिश से उसका नुकसान न हों। 

आपको बता दें कि नए सक्रिय हुए पश्चिमी विक्षोभ ने महाराष्ट्र समेत देश के मौसम को काफी प्रभावित किया है। चूंकि निम्न दबाव का क्षेत्र वर्तमान में दक्षिण कर्नाटक से मध्य महाराष्ट्र तक सक्रिय है, इसलिए राज्य के कुछ हिस्सों में आर्द्रता बढ़ने के साथ-साथ बादल छाए रह सकते हैं। 

इन राज्यों में बारिश की चेतावनी

आईएमडी के पूर्वानुमान के मुताबिक, अगले 48 में महाराष्ट्र समेत हरियाणा, पंजाब, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, झारखंड, असम, मेघालय, नागालैंड और मणिपुर में गरज के साथ बारिश की संभावना है। घंटे। तो वहीं उत्तर प्रदेश के साथ-साथ पंजाब के भी कुछ हिस्सों में ओलावृष्टि की आशंका है। ऐसे में फिर एक बार इस बेमौसम बारिश से देश के किसान प्रभावित होने की आशंका है।