महाराष्ट्र में बेमौसम बारिश (फाइल फोटो)
महाराष्ट्र में बेमौसम बारिश (फाइल फोटो)

Loading

नागपुर: पिछले कुछ दिनों से बेमौसम बारिश ने महाराष्ट्र (Maharashtra Unseasonal Rain) में खूब हाहाकार मचाया है। ऐसे में अब फरवरी के अंत में यही मौसम देखने को मिलेगा। जी हां अभी भी महाराष्ट्र (Maharashtra Weather Update) के कई इलाकों में गरज-चमक के साथ भारी बारिश हो रही है। वहीं कुछ इलाकों में तेज हवाएं और ओलावृष्टि हुई है। लगातार हो रहे खराब मौसम के कारण फसलों का भारी नुकसान हुआ, ऐसे में अब फिर से किसानों को परेशानी का समाना करना पड़ सकता है।

मौसम विभाग ने कहा है कि यह बेमौसम (Heavy Rain) संकट अगले कुछ दिनों तक जारी रहेगा। आइए जानते है क्या कहता है मौसम विभाग… 

27-28 फरवरी को भारी बारिश 

भारतीय मौसम विभाग की ओर से जारी पूर्वानुमान के मुताबिक, आज यानी मंगलवार (27 फरवरी) और बुधवार को राज्य के कुछ जिलों में बिजली गिरने के साथ भारी बारिश होगी। इतना ही नहीं बल्कि इस बीच कुछ इलाकों में ओलावृष्टि भी होने की संभावना है। सलाह दी गई है कि किसान फसलों की देखभाल करें। ऐसे में एक बार फिर महाराष्ट्र इस बेमौसम बारिश से प्रभावित होगा। 

किन जिलों में होगी बारिश 

आईएमडी द्वारा जारी पूर्वानुमान के मुताबिक मंगलवार 27 फरवरी और बुधवार 28 फरवरी को मराठवाड़ा के कुछ जिलों में तूफान के साथ बेमौसम बारिश होगी। वही आपको बता दें कि छत्रपति संभाजीनगर, जालना, हिंगोली और नांदेड़ जिलों में बारिश होने की संभावना है। 

सोमवार को ये जिले हुए प्रभावित 

इसके अलावा बता दने कि विदर्भ के बुलढाणा, अकोला, अमरावती, वाशिम, यवतमाल, वर्धा, नागपुर, भंडारा, गोंदिया, चंद्रपुर, गढ़चिरौली जिलों में भी बारिश की संभावना है। इस बीच सोमवार (26 फरवरी) को राज्य के ज्यादातर हिस्सों में अचानक बारिश हो गई। छत्रपति संभाजी नगर जिले के सिल्लोड और कन्नड़ तालुका में तूफान आया। इसके अलावा अकोला जिले के बालापुर तेलहारा और अकोट तालुका, जालना जाफराबाद तालुका और बुलढाणा जिले में भी भारी बारिश हुई। इस बारिश के कारण कृषि फसलों को भारी नुकसान हुआ है।