arrest
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

    Loading

    पालघर: महाराष्ट्र (Maharashtra) के ठाणे (Thane) जिले से पुलिस (Police) ने एक ठग को गिरफ्तार (Arrest) किया है जो कथित तौर पर धर्म के नाम पर महिलाओं (Woman) समेत कई लोगों को चूना लगा चुका है। पुलिस के एक अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि बुरी आत्मा का साया हटाने के नाम पर आरोपी लोगों को ठगता था।

    अधिकारी ने कहा कि मीरा भायंदर-वसई विरार (एमबीवीवी) पुलिस आयुक्तालय द्वारा कार्रवाई की गई और पुलिस ने आरोपी के पास से 301 ग्राम सोना भी बरामद किया जो उसने अलग अलग पीड़ितों से एकत्र किया था। एमबीवीवी पुलिस के उपायुक्त (जोन दो) संजय पाटिल ने कहा, “18 अक्टूबर और 22 अक्टूबर के बीच, 32 वर्षीय नूर अजीजुल्ला सलमानी ने वसई के मानिकपुर की कई महिलाओं पर से बुरी आत्माओं का साया हटाने की पेशकश की थी। आरोपी ठाणे जिले के मीरा रोड का निवासी है। उसने महिलाओं से पैसे और आभूषण लिए और भाग गया।”

    पाटिल ने बताया कि इसके बाद पीड़ित पुलिस के पास पहुंचे और आरोपी के विरुद्ध मानिकपुर पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया। उन्होंने कहा कि सलमानी को बाद में गिरफ्तार कर लिया गया।

    अधिकारी ने कहा कि पूछताछ में पता चला कि सलमानी ने पिछले चार साल के दौरान वसई, विरार, ठाणे, मुंबई, नवी मुंबई और गुजरात के वापी में कई लोगों को ठगा है। पुलिस ने उसके पास से 301 ग्राम सोना बरामद किया जिसकी कीमत 12.05 लाख रुपये बताई जा रही है।