Ajit Pawar
File Photo: PTI

Loading

नागपुर. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के राज्यसभा सदस्य प्रफुल्ल पटेल (Praful Patel) ने बृहस्पतिवार को कहा कि महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार (Ajit Pawar) लोकप्रिय और प्रभावशाली नेता हैं और उन्हें मुख्यमंत्री बनने का अवसर मिलेगा। ऐसी अटकलों के संबंध में सवाल करने पर अजित पवार की राकांपा का समर्थन करने वाले पटेल ने नागपुर में संवाददाताओं से कहा कि पद (मुख्यमंत्री का) खाली नहीं है, ऐसे में क्या बात करना।

उन्होंने कहा, “अजित पवार लोकप्रिय और प्रभावशाली नेता हैं। वह कई साल से हमारी पार्टी का नेतृत्व कर रहे हैं। जो लोग काम करते हैं उन्हें आज, कल या परसों अवसर जरूर मिलता है। कई लोगों को अवसर मिला है। अजित दादा को भी मिलेगा, अगर आज नहीं तो कल या भविष्य में। हम उसी दिशा में काम करेंगे।”

कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने हाल ही में दावा किया था कि राकांपा नेता अजित पवार 10 अगस्त को एकनाथ शिंदे के स्थान पर मुख्यमंत्री बनाए जाएंगे। महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री व भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता देवेन्द्र फडणवीस ने सोमवार को चव्हाण के दावे को खारिज किया और कहा कि शिंदे मुख्यमंत्री बने रहेंगे और राज्य शासन में कोई परिवर्तन नहीं होगा।

अजित पवार और राकांपा के आठ अन्य विधायक दो जुलाई को शिवसेना-भाजपा नीत सरकार में शामिल हो गए थे। अजित पवार ने जहां उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली, वहीं विधायकों को मंत्री पद की शपथ दिलायी गई। बाद में राकांपा प्रमुख शरद पवार के भतीजे अजित पवार को वित्त विभाग का प्रभार सौंपा गया।

शिंदे ने उस वक्त कहा था कि अजित पवार के सरकार में शामिल होने से उन्हें कोई खतरा नहीं है। केन्द्र की राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सरकार के मंत्रिपरिषद में उन्हें शामिल किए जाने की संभावनाओं के संबंध में सवाल करने पर प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि केन्द्रीय मंत्रिमंडल में फेर-बदल या उसके विस्तार पर कोई चर्चा नहीं हो रही है। उन्होंने कहा, “मुझे नहीं लगता है कि ऐसा होगा।”

एक अन्य सवाल पर पटेल ने कहा, “मेरा निर्वाचन क्षेत्र हमेशा भंडारा-गोंदिया रहेगा।” पटेल इससे पहले भंडारा-गोंदिया सीट से निर्वाचित होकर लोकसभा सदस्य रह चुके हैं।