Weather Update, Maharashtra Rain
फ़ाइल फोटो

Loading

महाराष्ट्र: एक हफ्ते की लगातार बारिश के बाद अब जाकर महाराष्ट्र में मौसम साफ हुआ था। लेकिन अब खबर सामने आ रही है आने वाले 24 घंटे महाराष्ट्र के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। जी हां मौसम विभाग (IMD) की ओर से दिए गए पूर्वानुमान के मुताबिक, वर्तमान में महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में अच्छी बारिश हो रही है। लेकिन महाराष्ट्र में अब भी कुछ इलाके है जहां अच्छी बारिश की जरूरत है। विदर्भ समेत पश्चिमी महाराष्ट्र के कुछ जिलों में अच्छी बारिश हुई है। इस बीच मौसम विभाग ने आज महाराष्ट्र के विभिन्न हिस्सों में भारी बारिश की संभावना जताई है। आइए जानते है क्या कहता है मौसम विभाग…. 

यहां होगी भारी बारिश 

जी हां आपको बता दें कि मौसम विभाग ने आज महाराष्ट्र के मराठवाड़ा, मध्य महाराष्ट्र, दक्षिण कोंकण इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी दी है। मौसम विभाग ने कर्नाटक, गोवा और केरल के तट पर कुछ स्थानों पर हल्की से भारी बारिश की भी भविष्यवाणी की है। इस बीच, इस भारी बारिश की पृष्ठभूमि में नागरिकों से उचित सावधानी बरतने का आग्रह किया गया है। 

सूखे जैसी स्थिति होगी खत्म!

एक तरफ जहां पूरे महाराष्ट्र में गणेश विसर्जन का उत्साह देखा जा रहा है, वहीं दूसरी तरफ मराठवाड़ा में आज भारी बारिश की चेतावनी दी गई है।  इसलिए, पिछले कुछ दिनों से सूखे जैसी स्थिति का सामना कर रहे मराठवाड़ा पर आज इंद्र भगवान की मानों कृपा होगी। साथ ही आपको यह भी बता दें कि मराठवाड़ा और मध्य महाराष्ट्र में 27 से 30 सितंबर के बीच भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई है। इसलिए आज दोपहर के बाद छत्रपति संभाजीनगर समेत मराठवाड़ा के सभी जिलों में भारी बारिश का अनुमान है। ऐसे में लोगों को सावधानी बरतना जरूरी है।