MAHARASHTRA-RAIN
महाराष्ट्र में बारिश

Loading

महाराष्ट्र: जैसा की हम जानते है महाराष्ट्र में पिछले एक हफ्ते से ज्यादातर हिस्सों में बारिश हुई है। अभी भी कुछ इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश हो रही है, हालांकि महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में किसान बारिश न होने की वजह से परेशान है, जी हां क्योंकि किसानों को फिलहाल अच्छी बारिश की जरूरत है। बारिश न होने की वजह से कई फसलें बर्बाद होने की कगार पर हैं। इसलिए बारिश न आने से  किसान बेहद चिंतित हैं। इस बीच मौसम विभाग (IMD) की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, आज से महाराष्ट्र में फिर से भारी बारिश का अनुमान है। कुछ इलाकों में गरज के साथ बारिश की चेतावनी दी गई है। आइए जानते है क्या कहता है मौसम विभाग… 

विदर्भ में येलो अलर्ट

ऐसे में अब विभाग द्वारा दिए गए पूर्वानुमान के मुताबिक महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो रही है। हालांकि अभी भी ज्यादातर इलाकों में अभी पर्याप्त बारिश नहीं हुई है। किसान अच्छी बारिश का इंतजार कर रहे हैं , ऐसे में आज उन्हें राहत मिल सकती है। आज महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में अच्छी बारिश की संभावना जताई गई है। बता दें कि विदर्भ के सभी जिलों में आज बारिश का येलो अलर्ट दिया गया है। 

मुंबई और कोंकण में भी बारिश! 

विदर्भ में येलो अलर्ट के बीच मौसम विभाग की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, कल यानी 14 सितंबर तक मुंबई समेत पूरे कोंकण में भारी बारिश की संभावना है। जी हां दरअसल इस बारे में वरिष्ठ मौसम विज्ञानी माणिकराव खुले ने जानकारी दी है कि नासिक से कोल्हापुर तक पांच जिलों के पश्चिम में सह्याद्रि के घाट पर मध्यम बारिश की संभावना है।

इसके साथ ही आपको यह भी बता दें कि बंगाल की खाड़ी में लगातार दो नए चक्रवाती वायु आ सकते सकते हैं। दोनों ही समय यह कम दबाव के क्षेत्र में तब्दील हो सकता है। इस स्थिति को देखते हुए संभावना है कि  महाराष्ट्र सहित देश के कई हिस्सों में भी भरी बारिश होगी।