Samruddhi Mahamarg

Loading

संभाजी नगर: महाराष्ट्र में सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के प्रयासों के मद्देनजर क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय (आरटीओ) ने नागपुर-मुंबई समृद्धि एक्सप्रेसवे के विभिन्न बिंदुओं पर कई दलों को तैनात किया है, जो चालकों को यातायात के नियमों के उल्लंघन के बारे में परामर्श देंगे। एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

शिरडी तक हिंदूहृदयसम्राट बालासाहेब ठाकरे नागपुर-मुंबई समृद्धि एक्सप्रेसवे चालू हो गया है। आरटीओ (महाराष्ट्र) के उपायुक्त भरत कालस्कर ने बताया, “हमारा उद्देश्य समृद्धि एक्सप्रेसवे पर दुर्घटनाओं और मौतों की संख्या को कम करना है। इसलिए हमने सात ‘इंटरचेंज’ पर कई टीम तैनात की हैं। वाहन के प्रवेश का समय नोट कर लिया जाता है और यदि वाहन निर्धारित समय से पहले निर्धारित निकास बिंदु पर पहुंच जाता है, तो उसे टोल अवरोधक पर रोक लिया जाता है और चालक को लगभग 30 मिनट तक समझाया जाता है।”

उन्होंने बताया कि कार के टायरों की खराबी की जांच के लिए उपकरणों का इस्तेमाल किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि खराब टायर की स्थिति के कारण 80 वाहनों को एक्सप्रेसवे पर प्रवेश से वंचित कर दिया गया है।

कालस्कर ने बताया कि टीम को अमरावती, नागपुर, औरंगाबाद, वाशिम, बुलढाणा, जालना और श्रीरामपुर में तैनात किया गया है। अधिकारी ने बताया कि एक महीने पहले शुरू की गई कार्रवाई छह महीने तक जारी रहेगी।