sameer wankhede
File Photo

    मुंबई: क्रूज़ ड्रग्स केस (Cruise Drugs Case) में मुंबई (Mumbai) में एनसीबी (NCB) के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede) पर लगे आरोपों की जांच के लिए मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने अपने एक एसीपी लेवल के अफसर (ACP Level Officer) को नियुक्त किया है। अधिकारी वानखेड़े के खिलाफ मुंबई पुलिस को मिली शिकायतों की जांच करेंगे। 

    इस बीच एनसीबी की दिल्ली (Delhi) से एक टीम बुधवार को मुंबई पहुंची है। एएनआई के अनुसार, डीडीजी एनसीबी ज्ञानेश्वर सिंह समेत एनसीबी की पांच सदस्यीय टीम दिल्ली से मुंबई पहुंची है। ये टीम मुंबई के ड्रग्स-ऑन-क्रूज़ (Drugs on Cruise) मामले में एक गवाह प्रभाकर सेल (Prabhakar Sail) द्वारा लगाए गए भ्रष्टाचार (Corruption) के आरोपों की जांच करेगी।

    न्यूज़ एजेंसी एएनआई के अनुसार, मुंबई पुलिस ने एनसीबी के जोनल निदेशक समीर वानखेड़े के खिलाफ लगे आरोपों की जांच के लिए एसीपी स्तर के अधिकारी की नियुक्ति की है। वानखेड़े के खिलाफ प्राप्त सभी शिकायतों की जांच अधिकारी द्वारा की जाएगी। मुंबई के चार पुलिस थानों को अब तक ऐसी शिकायतें मिली हैं।

    बता दें कि, समीर वानखेड़े के खिलाफ महाराष्ट्र में एनसीपी नेता नवाब मलिक ने कई गंभीर आरोप लगाए हैं। इस बीच मामले में गवाह प्रभाकर सेल ने भी आर्यन खान की गिरफ्तारी को लेकर एनसीबी पर वसूली के कई बड़े आरोप लगाए हैं। प्रभाकर सेल पिछले दिनों मुंबई पुलिस हेडक्वाटर्स भी पहुंचे थे। 

    दरअसल क्रूज ड्रग्स केस की जांच कर रहे वानखेड़े और मामले में गवाह केपी गोसावी पर एक अन्य गवाह प्रभाकर सेल ने बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान से जबरन वसूली के प्रयास का गंभीर आरोप लगाया हुआ है। इस केस में शाहरुख के बेटे आर्यन खान को भी गिरफ्तार किया गया है। आर्यन फिलहाल मुंबई की आर्थर रोड जेल में बंद हैं।