छात्रों से 2 करोड़ ठगी, आरोपी गिरफ्तार, जानें क्या है पूरा मामला

    Loading

    मुंबई: दक्षिण मुंबई (South Mumbai) में फीस कम करने का झांसा देकर छात्रों (Students) के साथ 2 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी (Cheated) करने का मामला सामने आया है। पायधुनी पुलिस ने मीरा रोड (Mira Road) से 43 वर्षीय व्यक्ति को गिरफ्तार (Arrested) किया है। उसने फर्जी शिक्षा ट्रस्ट बना कर छात्रों के माता-पिता से फीस में 50% की छूट का लालच देकर धोखाधड़ी की।

    कई छात्रों के माता-पिता ने पायधुनी पुलिस स्टेशन में शिकायक किया कि ‘ट्रस्ट’, प्राइड ग्रुप के कैद जौहर अली ने उनसे अक्टूबर 2019 और अप्रैल 2021 के बीच 7495 छात्रों के माता-पिता से 1।94 करोड़ रुपए लिए। उसने प्रत्येक माता-पिता से फीस में कमी की योजना का लाभ उठाने के लिए 2500 रुपए उनसे आधार कार्ड, फोटो और अन्य दस्तावेज जमा किया। अली ने उन्हें विश्वास जीतने के लिए कुछ छात्रों की फीस का भुगतान किया।

    झांसा देकर पैसे लेकर फरार

    इसके बाद बड़ी संख्या में अभिभावक उसके झांसे में आ गए। उसने छात्रों को लालच देकर उनके पैसे लेकर भाग गया। पायधुनी पुलिस ने छात्रों के माता-पिता की शिकायत पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया। पुलिस ने आरोपी कैद जौहर अली को मीरा रोड से गिरफ्तार किया। पुलिस ने उसके बैंक अकाउंट को फ्रीज कर दिया हैं।