Central Railway's mega block in Mumbai on Sunday, services will remain suspended on these route
File

अत्यावश्यक कर्मचारियों के लिए बढ़ी लोकल

मुंबई. अत्यावश्यक सेवाओं में लगे सरकारी व स्वास्थ्य कर्मचारियों के लिए पश्चिम रेलवे पर लोकल की 40 अतिरिक्त फेरियां सोमवार से शुरू की गई. लॉकडाउन में अत्यावश्यक कार्य करने वाले कर्मचारियों के लिए 15 जून से स्पेशल लोकल चलाई जा रही है.राज्य सरकार के निर्णय पर अत्यावश्यक कर्मचारियों के लिए मध्य व हार्बर मार्ग पर 200 लोकल फेरी और पश्चिम रेलवे उपनगरीय मार्ग पर 162 लोकल फेरी शुरू थी.

पश्चिम उपनगर में अत्यावश्यक कर्मचारियों की  भीड़ को देखते हुए 29 जून से 40 अतिरिक्त फेरी चलाने का निर्णय लिया गया है.बताया गया है,कि 20 अतिरिक्त स्लो फेरी(10 अप और 10 डाउन) चर्चगेट से बोरीवली के बीच,दो स्लो सर्विस बोरिवली से वसई,2 फ़ास्ट सर्विस वसई से चर्चगेट,2 स्लो सर्विस विरार से बोरोवली,14 फ़ास्ट सर्विस (8 डाउन और 6 अप) चर्चगेट विरार के बीच चलाई जा रही है.इस तरह अब वेस्टर्न रेलवे पर 202 लोकल फेरियां शुरू हो गई हैं. एक लोकल में 1200 यात्रियों की  क्षमता है,परन्तु 700 लोगों को ही यात्रा की अनुमति दी गई है.

हो रही है ज्यादा लोकल फेरियां छोड़ने की मांग 

सबेरे-शाम ज्यादा भीड़ होने की वजह से ज्यादा लोकल फेरियां छोड़ने की मांग हो रही है.कल्याण-ठाणे के लिए दोनों तरफ 130 फेरियां और हार्बर मार्ग पर सीएसएमटी-पनवेल के बीच दोनों तरफ 70 फेरियां चलाई जा रही हैं.मध्य रेलवे के सीपीआरओ शिवाजी सुतार के अनुसार सोशल डिस्टेंसिंग और अन्य प्रोटोकॉल का पालन करते हुए अत्यावश्यक कर्मचारियों के लिए ही लोकल ट्रेन चलाई जा रही है.सीएसएमटी से कर्जत,कसारा,कल्याण,ठाणे, वाशी,पनवेल तक आरपीएफ- जीआरपी-लोकल पुलिस और कॉमर्शियल विभाग के समन्वय से यात्रियों की मदद की जा रही है.