8 accused Arrested for fake IT Raid posing as officers, Fake IT Raid, Mumbai Fake IT Raid, 8 accused Arrested

Loading

  • इनोवा कार के नंबर से पहुंची पुलिस

मुंबई: सायन पुलिस ने खुद को इनकम टैक्स अधिकारी बताने वाले 8 लोगों (Accused) को गिरफ्तार (Arrest) किया है। जिन्होंने एक व्यवसायी के घर में कार्रवाई (Fake IT Raid) के नाम पर घुसकर परिवार से 18 लाख रुपए की लूट की थी। पुलिस इंस्पेक्टर अविनाश जगताप ने आरोपियों की पहचान राजाराम मांगले (47), संतोष पटवाल (37), अमरदीप सोनवणे (29), भाऊराव इंगले (52), सुशांत लोहार (33), शरद एकावड़े (33), अभय कासले (33) और रामकुमार गुज्जर (33) के रूप में की है। सभी रियल एस्टेट व्यवसाय का हिस्सा हैं और मानखुर्द, धारावी, नवी मुंबई और ठाणे के रहने वाले हैं। 

सायन पुलिस स्टेशन कि वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक मनीषा शिर्के ने बताया कि घटना 26 नवंबर को हुई। जब चार लोगों का एक समूह सायन (ईस्ट) स्थित पीड़ित के घर छापा मारने के बहाने घुस गया। उन्होंने अपना पहचान पत्र दिखाया जिस पर आयकर विभाग लिखा था। परिवार को बताया कि उन्हें उनके (परिवार के) एक दोस्त से घर में रखे काले धन और नकदी के बारे में सूचना मिली है। परिवार से उनके पास मौजूद सभी कीमती सामान बाहर लाने को कहा। परिवार से यह भी कहा कि सभी कीमती सामान जब्त कर लिया जाएगा, लेकिन किसी को गिरफ्तार नहीं किया जाएगा। 

 
 
जल्द ही उन्हें एक आधिकारिक नोटिस जारी किया जाएगा। उसके बाद उन्होंने 18 लाख रुपये लेकर एक इनोवा कार में बैठकर वहां से चले गए। पीड़ित परिवार के एक सदस्य ने अपने चार्टर्ड अकाउंटेंट से संपर्क किया और पूरी घटना बताई। पूछताछ करने के बाद सीए को एहसास हुआ कि यह सब फर्जी था। जिसके बाद व्यापारी ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे में गाड़ी के नंबर से उसकी मानखुर्द स्थित मालकिन सरिता मांगले तक पहुंच गई। जिसके के नाम पर वाहन रजिस्टर्ड है। सरिता ने बताया कि वाहन का उपयोग मुख्य रूप से उसके पति राजराम (47) द्वारा किया जाता है। पुलिस ने पति को हिरासत में लिया और पूछताछ करने पर उसने अपने सभी “दोस्तों” के साथ अपराध कबूल कर लिया।