Abhishek Ghosalkar Funeral

Loading

Abhishek Ghosalkar Funeral: अभिषेक घोसालकर का अंतिम संस्कार बोरिवली दौलत नगर श्मशान भूमि किया गया। अभिषेक के निवास स्थान पर उनका पार्थिव शरीर रखा गया। जहां उनके अंतिम दर्शन के लिए शिवसैनिक कार्यकर्ता की भीड़ उमड़ पड़ी। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, लक्ष्मी ठाकरे, पूर्व मंत्री आदित्य ठाकरे, अनिल परब, सुनिल प्रभु, शिन्दे गुट के सांसद गजानन कीर्तिकर, भाजपा नेता विधायक प्रवीण दरेकर, कांग्रेस नेता भाई जगताप, व अन्य कई राजनीतिक पार्टी के नेता भी अभिषेक को भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पण करने उनके निवास स्थान पहुंचे। अभिषेक की पत्नी तेजस्वी, भाई सौरभ का रो-रो कर बुरा हाल रहा। अंतिम यात्रा के दौरान मृतक के पिता पूर्व विधायक विनोद घोसालकर बार बार अपने बेटे के माथे पर नम आंखों से हाथ फेरते हुए नजर आए। अभिषेक के माथे को चुम कर पिता ने अभिषेक के पार्थिव शरीर को अंतिम विदाई दी। 

घटना को अंजाम देने के बाद भागने की फिराक में था मॉरिस बोरीवली आईसी कालोनी में अभिषेक और मॉरिस के कार्यालय के बीच महज 60 कदम की दूरी है। घटना के दिन मौजूद प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि अभिषेक के कार्यालय पर भीड़ थी।  क्योंकि उसी दिन अभिषेक ने महिलाओं को हल्दी कुमकुम व साड़ी वितरण के लिए बुलाया था। करीब शाम 6 बजे से 6.30 के बीच अभिषेक अपने कार्यालय के बाहर पहुंचे थे, तभी सड़क दूसरी तरफ़ से मॉरिस ने अभिषेक को हाथ दिखाया व अपनी तरफ आने का इशारा किया। उसके बाद दोनों कार्यालय में चले गए। अभिषेक के साथ मौजूद प्रत्यक्षदर्शी ने मॉरिस से पूछा कि साड़ी कब तक आएगी। मॉरिस ने उसे बाहर रुकने को कहा व 15 से 20 मिनट में टेंपो आने की बात कही। उस वक्त अचानक 20 सेकंड के लिए बिजली चली गई। बिजली आने के बाद मॉरिस फिर बाहर आकर झांकता है। कुछ ही मिनट के बाद अभिषेक को बुलाने के लिए प्रत्यक्षदर्शी अंदर गया उस दरम्यान मॉरिस ने कहा कि साड़ी का टेम्पो आ रहा है। आप पारेख से बात कर लो बाहर रुको, उस दौरान प्रत्यक्षदर्शी ने देखा कि स्टैंड पर मॉरिस मोबाइल लगा रहा था। इस बीच मॉरिस ने कुछ ही मिनटों में तीन बार कार्यालय का दरवाजा खोलकर बाहर झांका और बाहर का जायजा लेकर मॉरिस अंदर चला गया।  

बाहर भीड़ होने की वजह से नहीं भाग सका  तभी अचानक बाहर खड़े लोगों को अंदर से गोली चलने की आवाज़ सुनाई दी। करीब दूसरी गोली के दरम्यान अभिषेक ने कार्यालय का आधा दरवाजा खोला तो मॉरिस के हाथ में पिस्टल थी। जिससे उसने अभिषेक के कंधे पर गोली दागी। प्रत्यक्षदर्शी ने घटना को देखकर दूसरी तरफ आवाज़ लगाईं तो मॉरिस कार्यालय के दूसरे मंजिले पर भागता दिखाई दिया। अभिषेक के समर्थक तुरंत अभिषेक को रिक्शे से लेकर करुणा अस्पताल चले गए। प्रत्यक्षदर्शी के अनुसार आरोपी मॉरिस घटनास्थल से भागने की फिराक में था। इसलिए उसने घटना को अंजाम देने के लिए 3 बार कार्यालय के बाहर आकर जायज लिया। लेकिन बाहर भीड़ होने के कारण वह भाग नहीं सका और ऊपर की तरफ चला गया। 

पुलिस गोलीकांड मामले में तीन लोगो पुलिस हिरासत में…
पुलिस ने इस मामले में आरोपी मृतक मॉरिस के खिलाफ मामला दर्ज कर 3 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। मिली जानकारी के अनुसार घटना में इस्तेमाल पिस्टल वैशाली नगर में रहने वाले नरेश मिश्रा के नाम पर उत्तर प्रदेश में रजिस्टर्ड है। पुलिस इस मामले में नरेश मिश्रा, मॉरिस के पीए मेहुल पारिख, बॉडी गार्ड रोहित साहू को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।