Anil Deshmukh
File Photo: ANI

    Loading

    मुंबई: सीबीआई विशेष अदालत (CBI Special Court) ने भ्रष्टाचार के मामले में राज्य के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख (Anil Deshmukh) की न्यायिक हिरासत (Judicial Custody) को 1 नवंबर तक बढ़ा दिया है। सीबीआई (CBI) ने देशमुख के खिलाफ भ्रष्टाचार का मामला दर्ज किया है।

    मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह (Former Police Commissioner Parambir Singh) ने अनिल देशमुख पर हर महीने 100 करोड़ रुपए की वसूली का आदेश देने का आरोप लगाया था। बांबे हाईकोर्ट के आदेश के बाद सीबीआई ने इस मामले में प्रारंभिक जांच के बाद अनिल देशमुख और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

    आर्थर रोड जेल में है बंद

    एजेंसी ने पिछले साल देशमुख को 2 नवंबर को गिरफ्तार किया था। उसके बाद से ही वह न्यायिक हिरासत में आर्थर रोड जेल में बंद हैं। देशमुख ने इस मामले में जमानत के लिए विशेष अदालत में याचिका दायर किया है। उस पर 14 अक्टूबर तक सुनवाई होगी। 

    सलिल देशमुख को अंतरिम राहत

    विशेष पीएमएलए अदालत ने महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख के बड़े बेटे सलिल देशमुख को अस्थायी राहत दी है। अदालत ने उनके अनुरोध को स्वीकार करते हुए उन्हें अदालत में पेश होने के लिए 4 सप्ताह की अनुमति दी है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अनिल देशमुख के खिलाफ मनी लांड्रिंग का मामला दर्ज किया है। इस मामले में उनका बड़ा बेटा सलिल देशमुख भी आरोपी है। जांच एजेंसी ने बार-बार समन भेज कर सलिल को तलब किया, लेकिन वह जांच एजेंसी के समक्ष हाजिर नहीं हुए। तीसरे समन के बाद उनके खिलाफ वारंट जारी होने की संभावना थी। इसे देखते हुए उसने अपने वकील के माध्यम से पेशी के लिए अदालत से समय की मांग की। अदालत से उसे 4 सप्ताह की समय मिल गयी है।