Ashish Shelar and Uddhav Thackeray

Loading

नवभारत न्यूज नेटवर्क
मुंबई:
दादर स्थित शिवसेना भवन में प्रेसकांफ्रेंस के दौरान उद्धव ने कहा कि मशाल चुनाव चिन्ह के जीत का शुभारंभ अंधेरी उपचुनाव से हो चुका है। अब हम लोकसभा चुनाव का सामना करने जा रहे हैं। लोकसभा की लड़ाई लोकतंत्र बनाम तानाशाही है। ये मशाल तानाशाही को जलाने वाली है। राज्य में बीजेपी ने 45+ का नारा दिया है। लेकिन हम सभी 48 सीटें जीतेंगे। इस पर मुंबई बीजेपी अध्यक्ष और विधायक आशीष शेलार ने उद्धव को ललकारा है। मर्दों की तरह वचन दें कि यदि बीजेपी 45 से ज्यादा सीटें जीतती है तो वे राजनीति छोड़ देंगे और अगर मविआ राज्य में 18 से ज्यादा सीटें जीतती है, तो मैं राजनीति छोड़ दूंगा। ये मेरी उद्धव ठाकरे को खुली चुनौती है।

बीजेपी के भ्रष्टाचार पर प्रहार
बीजेपी के भ्रष्टाचार पर सीधे हमला बोलते हुए उद्धव ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट में चुनावी बांड की पोल खुल गई है। साथ ही जो लोग बाहरी हैं उन्होंने इस मामले को ‘मोदी गेट’ का नाम दे दिया। यह सबसे बड़ा घोटाला है। धूल इकट्ठा करने वाले वैक्यूम क्लीनर की तरह, भाजपा भी भ्रष्टाचार इकट्ठा करने वाली पार्टी बन गई है। मोदी और अमित शाह को दो महीने तक घूमने दीजिए। उनके पास सिर्फ दो महीने बचे हैं। शायद उसके बाद तस्वीर बदल गई है।

मोदी के हिंदुत्व पर हमला
कांग्रेस के घोषणा पत्र को बीजेपी द्वारा मुस्लिम लीग का घोषणा पत्र कहे जाने पर उद्धव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुस्लिम लीग आदि के बारे में कुछ भी कह सकते हैं क्योंकि जनसंघ के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी का मुस्लिम लीग से पुराना संबंध रहा है। 1940-42 में जनसंघ के संस्थापक डाॅ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने कांग्रेस को स्वतंत्रता संग्राम में भाग लेने से रोकने के लिए पश्चिम बंगाल में मुस्लिम लीग के साथ गठबंधन किया था। उस समय लीग देश के विभाजन की बात कर रही थी और उन्होंने उनके साथ गठबंधन कर लिया था। इसलिए पीएम मोदी को इस बारे में ज्यादा जानकारी होगी और उनकी यादें जागृत हो गई होंगी। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी को काम पर भरोसा नहीं है इसलिए वो राम का नाम लेकर वोट मांगते हैं।