Bomb Scare in Mumbai : Threats to blow up Amitab Bachchan's bungalow, Mumbai railway stations, police searching for the hoax caller

Loading

मुंबई: पीक सीजन में भीड़ से निपटने और यात्रियों की सुरक्षा और आराम के मद्देनजर मध्य रेलवे (Central Railway) ने 16 जून से प्रमुख स्टेशनों पर शाम के समय प्लेटफॉर्म टिकटों (Platform Tickets) की बिक्री पर एक महीने के लिए प्रतिबंध (Ban) लगाने का फैसला किया है। एक आदेश जारी कर मध्य रेलवे ने छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (Lokmanya Tilak Terminus) , दादर (Dadar), लोकमान्य तिलक टर्मिनस, ठाणे (Thane), कल्याण और पनवेल स्टेशनों प्लेटफॉर्म टिकटों की बिक्री पर रोक लगा दी है। 

अब इन प्रतिबंधों के तहत, कुछ निश्चित समय सीमा के बीच आम जनता के लिए प्लेटफॉर्म टिकट उपलब्ध नहीं होंगे। सीएसएमटी और दादर में शाम 6 बजे से रात 12:30 बजे तक, ठाणे में शाम 7 बजे से रात 1:30 बजे तक, कल्याण में शाम 6 बजे से रात 1:30 बजे तक, एलटीटी में शाम 6:30 बजे से रात 1:30 बजे तक और पनवेल में रात 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक प्लेटफॉर्म टिकटों की बिक्री पर प्रतिबंध रहेगा। आदेश के अनुसार, कुछ विशेष यात्रियों जैसे कि वरिष्ठ नागरिक, विकलांग यात्रियों की सहायता के लिए उन्हें छूट दी जाएगी। 

पीक आवर्स के दौरान भीड़ को कम करने की कवायद

इस बारे में एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि प्लेटफॉर्म टिकट के सेलनपार रोक का उद्देश्य पीक आवर्स के दौरान यात्रियों के लिए एक सुरक्षित और सुगम्य वातावरण बनाना है। उन्होंने यात्रियों से अपील की कि वे किसी भी असुविधा से बचने के लिए तदनुसार अपनी यात्रा की योजना बनाएं और निर्दिष्ट प्रतिबंधित घंटों के दौरान वैकल्पिक व्यवस्था करें।